बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साल के अंत में लंबे समय के लिए बंद हो रहे बैंक, जल्द निपटा लें सारा काम, नहीं तो होगी परेशानी

साल के अंत में लंबे समय के लिए बंद हो रहे बैंक, जल्द निपटा लें सारा काम, नहीं तो होगी परेशानी

DESK: इस वर्ष के समाप्त होने में कुछ ही दिन शेष बचा हुआ है। साल के अंत में बैंकों में भी लंबी छुट्टी होने वाली है। साल खत्म होने में मात्र 9 दिन शेष है। वहीं इन 9 दिनों में बैंक 7 दिनों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान आम जनता बैंक से रिलेटेट कोई भी काम नहीं कर पाएंगे। ऐसे में अगर आपको बैंक संबंधित जरूरी काम हैं तो उसे आज ही कर लें। 

दरअसल, कल यानी 23 दिसंबर को चौथे शनिवार होने के कारण सभी बैंक बंद रहेंगे। वहीं कुछ राज्यों में क्रिसमस के कारण लगातार पांच दिनों तक बैंकों में अवकाश रहेगा। 23 दिसंबर को चौथे शनिवार के कारण पूरे देश के बैंकों में अवकाश रहेगा। इसके बाद रविवार पड़ रहा है। वहीं सोमवार को क्रिसमस के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे।

जानकारी अनुसार 26 और 27 दिसंबर को कई राज्यों में क्रिसमस सेलिब्रेशन के चलते बैंकों में अवकाश रहेगा। ऐसे में पांच दिन की छुट्टी होने के कारण लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। बैंक एक जरूरी वित्तीय संस्थान है. ऐसे में लंबे वक्त तक बैंक बंद होने के कारण ग्राहकों के कई जरूरी काम अटक जाते हैं। वहीं मोबाइल बैंकिंग के इस्तेमाल से आम लोगों को राहत रहेगा। 

मालूम हो कि, इन राज्यों में पांच दिन बैंक बंद रहेंगे- 23 दिसंबर, 2023- चौथे शनिवार के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे, 24 दिसंबर, 2023- रविवार के कारण पूरे देश में बैंकों में अवकाश रहेगा, 25 दिसंबर, 2023- क्रिसमस के कारण पूरे देश में बैंक बंद रहेंगे, 26 दिसंबर, 2023- क्रिसमस सेलिब्रेशन के कारण आइजोल, कोहिमा, शिलांग में बैंक बंद रहेंगे, 27 दिसंबर, 2023- क्रिसमस के कारण कोहिमा में बैंक बंद रहेगा, 30 दिसंबर, 2023- यू किआंग के कारण शिलांग में बैंक बंद रहेगा वहीं 31 दिसंबर, 2023- रविवार के कारण बैंकों में अवकाश रहेगा।

Suggested News