दूसरे चरण का रणः नवादा में मतदान के दौरान 3 बूथों पर हंगामा, पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया

दूसरे चरण का रणः नवादा में मतदान के दौरान 3 बूथों पर हंगामा, पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया

NAWADA: बिहार में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण का मतदान जारी है। इस दौर में 34 जिलों में 48 प्रखंडों में 23,161 पदों के लिए वोट पड़ेंगे। लेकिन इनमें 3402 सीटों पर मतदान से पहले ही परिणाम घोषित कर दिया गया है और एकल प्रत्याशी होने के कारण उनका निर्वाचन हो गया है। ऐसे में आज सिर्फ 19,440 पदों के लिए वोटिंग की जाएगी।

इसी दौर में नवादा जिले में भी मतदान की प्रक्रिया जारी है। जिले में करीब 1.18 लाख मतदाता इसमें हिस्सा लेंगे और गांव की सरकार का चुनाव करेंगे। इसी बीच पुलिस-प्रशासन और अर्धसैनिक बलों की प्रतिनियुक्ति की गई है, जो पूरी विधि-व्यवस्था को संभाले हुए है। मतदान के दौरान कहीं-कहीं विवाद और हंगामा की सूचना पर पुलिस अपना काम कर रही है। बूथ नंबर 129, 130 और 131 पर हंगामा हो रहा था। सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और एक महिला और एक पुरुष को हिरासत में ले लिया। बताया जाता है कि वोटिंग को लेकर पूरा विवाद हुआ था।

विदित हो कि कौवाकोल नक्सल प्रभावित इलाका  कुल 1414 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 1 लाख 18 हजार 979 वोटर करेंगे। 30 सेक्टर, चार सुपर जोनल, दो सुपर जोन बनाए गए हैं। जहां दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी व सशस्त्र बलों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। तीन स्थानों  पर सीमा को सील किया गया है। पांच स्थानों पर वाहन जांच के लिए चेक प्वाइंट बनाया गया है।



Find Us on Facebook

Trending News