बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

चौथे चरण के चुनाव में नजर आएंगी पीली साड़ी वाली खूबसूरत चुनावकर्मी, पिछले चुनावों में ड्रेसिंग को लेकर मिली थी खूब चर्चा

चौथे चरण के चुनाव में नजर आएंगी पीली साड़ी वाली खूबसूरत चुनावकर्मी, पिछले चुनावों में ड्रेसिंग को लेकर मिली थी खूब चर्चा

LUCKNOW : UP ELECTION में तीन चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं और आज चौथे चरण के लिए वोटिंग की जानी है। इन सबके बीच सोशल मीडिया पर एक खास चेहरे की तलाश लोगों द्वारा की जा रही थी। यह चेहरा है रीना द्विवेदी का। रीना द्विवेदी वही मतदानकर्मी है, जो कि यूपी में पिछले लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा चर्चित हुई थी। अपनी खास तरह की साड़ी पहन कर चुनावी ड्यूटी करने के कारण रीना सोशल मीडिया पर बहुत लोकप्रिय हो गई थी। ऐसे में सोशल मीडिया पर यह जानने की कोशिश की जा रही थी कि रीनी द्विवेदी की ड्यूटी िस बार किस बूथ पर लगाई गई है और इस बार किस तरह के ड्रेस में नजर आएंगे।

तीन चरणों के चुनाव से दूर रही रीना द्विवेदी को चौथे चरण के लिए ड्यटी करेंगी। लखनऊ में बुधवार को मतदान होना है और रीना की ड्यूटी मोहनलालगंज विधानसभा क्षेत्र में लगी है। लखनऊ में लोक निर्माण विभाग के कार्यालय में क्लर्क के पद पर तैनात रीना द्विवेदी विधानसभा चुनाव 2022 में फिर ड्यूटी पर लगी है। इस बार उनको मोहनलालगंज में मतदान के काम में लगाया गया है। 

बदल गया है पूरा गेटअप

पिछले चुनाव में अपने साड़ी से चुनाव को फैशनेबल बना चुकी रीना द्विवेदी का इस बार गेटअप पूरी तरह से बदल चुका है। मंगलवार को वह ड्यूटी में रवाना होने से पहले ब्लैक स्लीवलेस टॉप तथा ऑफ व्हाइट ट्राउजर में पोलिंग पार्टी के साथ अपनी ड्यूटी पर रवाना हो गईं। रीना द्विवेदी को नए गेट अप में देखने के बाद वहां पर काफी भीड़ एकत्र हो गई। लोगों के साथ पुलिसकर्मी भी उनके साथ सेल्फी ले रहे थे।

दिल जीत लेगा नया लुक

रीना द्विवेदी ने कहा कि हमारा मकसद इस बार भी अधिक से अधिक मतदान कराने का रहेगा। गेट अब बदलने के बारे में उन्होंने कहा कि मैं तो फैशन को फालो करती हूं। मुझे तो हर समय अपडेट रहना भी पसंद है। इसी कारण मेरा गेटअप भी बदला है। वेस्टर्न ड्रेस और सन ग्लॉस में ईवीएम हाथ में लेकर कार्यस्थल जाने के दौरान रीना द्विवेदी ने कहा कि मैं पिछली बार पीली साड़ी पहने हुए थी। इस बार थोड़ा चेंज किया है। समय के अनुसार ड्रेस में यह बदलाव होते रहना चाहिए।

उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश रहेगी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मुझे जो भी काम सौंपा जाएगा, उसे बखूबी निभा सकूं। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव हों या फिर विधानसभा चुनाव, हमारा प्रयास रहता है कि जहां पर ड्यूटी लगती वहां पर वोटिंग परसेंटेज ज्यादा हो।

कपड़े के कारण मिली थी चर्चा

बता दें कि चुनाव ड्यूटी के दौरान 'पीली साड़ी' वाली महिला अफसर के नाम से मशहूर हुई लखनऊ की रीना द्विवेदी को इस बार मोहनलाल गंज के बूथ में तैनात किया गया है। 2019 के लोकसभा चुनाव में वह नगराम में ड्यूटी में थीं, जबकि 2017 में सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र में उनको तैनात किया गया था।  रीना जितनी फैशन प्रेमी हैं उतना ही सामाजिक सरोकारों का भी ख्याल रखती हैं। रीना द्विवेदी लखनऊ के पीडब्ल्यूडी विभाग में कनिष्ठ सहायक के पद पर तैनात हैं।

Suggested News