बर्थडे से पहले लालू प्रसाद को लगा बड़ा झटका, अब आज नहीं होगी पासपोर्ट वापसी के लिए होनेवाली सुनवाई, यह वजह आई सामने

बर्थडे से पहले लालू प्रसाद को लगा बड़ा झटका, अब आज नहीं होगी पासपोर्ट वापसी के लिए होनेवाली सुनवाई, यह वजह आई सामने

PATNA : दो दिन पहले 13 साल पुराने केस से राहत मिलने के बाद राजद सुप्रीमो अब अपने इलाज के लिए सिंगापुर जाना चाहते हैं। जिसके लिए उन्होंने कोर्ट से पासपोर्ट वापस करने की मांग की थी। जिस पर आज सुनवाई होनी थी, लेकिन अब यह सुनवाई टल गई है। बताया जा रहा है कोर्ट में लालू प्रसाद की तरफ से जिस वकील को पैरवी करनी थी, उनका आज सुबह निधन हो गया है। ऐसे में अब सुनवाई टाल दी गई है।

कल है लालू प्रसाद का बर्थडे

लालू प्रसाद कल अपना 75वां जन्मदिन मनाने वाले हैं। उन्हें और उनके परिवार को पूरी उम्मीद थी जन्मदिन से पहले उन्हें इलाज के लिए सिंगापुर जाने की अनुमति कोर्ट से मिल सकती है। लेकिन उससे पहले ही उनके लोअर कोर्ट के वकील उज्ज्वल सहाय के निधन की खबर सामने आ गई। उज्ज्वल सहाय लंबे समय से लालू के केस की पैरवी करते रहे हैं। 

अब 14 जून को होगी सुनवाई

लालू प्रसाद के वकील के निधन के कारण आज होनेवाली सुनवाई को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। अब 14 जून को इस बात  का फैसला होगा कि लालू प्रसाद इलाज के लिए सिंगापुर जा सकते हैं या नहीं।  

किडनी का कराना है ट्रांसप्लांट

लालू यादव की किडनी खराब हो गई है। दो महीने पहले जब उन्हें रांची के RIMS से AIIMS, दिल्ली शिफ्ट किया गया था, तब डॉक्टरों ने उन्हें किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी.लालू पिछले 1 साल से सिंगापुर के डॉक्टर के संपर्क  में हैं। पिछले साल नवंबर में भी इस बात की चर्चा हुई थी कि वे सिंगापुर में अपना किडनी ट्रांसप्लांट करा सकते हैं। 

बता दें कि लालू फिलहाल चारा घोटाला मामले में जमानत पर चल रहे हैं। कोर्ट की तरफ से उन्हें इसी शर्त पर जमानत दी गई है कि वे देश से बाहर नहीं जाएंगे। उनका पासपोर्ट भी जब्त कर लिया गया है। इसके साथ ही उन्हें अपना मोबाइल नंबर नहीं बदलने के लिए कहा गया है। 


Find Us on Facebook

Trending News