उपचुनाव से पहले RJD को लगा बड़ा झटका, कुढ़नी के विधायक की सदस्यता खत्म, इस मामले में हुई कार्रवाई

उपचुनाव से पहले RJD को लगा बड़ा झटका, कुढ़नी के विधायक की सदस्यता खत्म, इस मामले में हुई कार्रवाई

PATNA : एक तरफ बिहार में दो सीटों पर उप चुनाव की लेकर तैयारी चल रही है। भाजपा और महागठबंधन के प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है. जिसमें राजद अपनी जीत के दावे कर रहा है। अब गोपालगंज और मोकामा सीट पर राजद को जीत मिलती है या नहीं, यह बाद की बात है, लेकिन इन चुनावों से पहले राजद को बड़ा झटका लगा है। कुढ़नी विधानसभा राजद के विधायक अनिस सहनी की सदस्यता को समाप्त कर दिया है। इस संबंध में अधिकारिका आदेश जारी कर दिया गया है।

एलटीसी घोटाले में सजा होने के बाद की गई कार्रवाई

पूर्व राज्यसभा सदस्य और आरजेडी विधायक अनिल सहनी (RJD MLA Anil Sahani) को  अवकाश एवं यात्रा भत्ता घोटाला (LTC scam Case) मामले में दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट ने दोषी करार दिया था और तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। जिसके बाद से इस बात की चर्चा चल रही थी कि अनि सहनी को भी अपनी विधानसभा सदस्यता गंवानी पड़ सकती है। 

दरअसल एलटीसी घोटाले के मामले में 31 अक्टूबर 2013 में सीबीआई ने केस दर्ज किया था. जिस पर सुनवाई के बाद 29 अगस्त को कोर्ट ने अनिल सहनी समेत तीनों को एलटीसी घोटाले का दोषी करार दिया था. यह मामला उस समय का है, जब वह राज्यसभा सदस्य थे. साहनी के सहयोगियों एन. एस. नायर और अरविंद तिवारी को दो-दो साल जेल की सजा सुनाई और प्रत्येक पर 50,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया। सहनी पर आरोप है कि राज्यसभा सांसद रहते उन्होंने बिना कोई यात्रा किए जाली ई-टिकट और फर्जी बोर्डिंग पास के जरिये 23 लाख 71 हजार रुपये की धोखाधड़ी की थी। सीबीआई ने इस मामले में मनी लाउंड्रिंग एक्ट, धोखाधड़ी, सरकारी पद के दुरुपयोग की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.


Find Us on Facebook

Trending News