बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फ्लोर टेस्ट के पहले बिहार में विधायकों की खरीद फोख्त को लेकर एक्टिव हुई जांच एजेंसियां, राज्य में रख रही हैं कड़ी नजर, इन विधायकों पर कभी भी हो सकती है कार्रवाई

फ्लोर टेस्ट के पहले बिहार में विधायकों की खरीद फोख्त को लेकर एक्टिव हुई जांच एजेंसियां, राज्य में रख रही हैं कड़ी नजर, इन विधायकों पर कभी भी हो सकती है कार्रवाई

PATNA: बिहार की नई सरकार के फ्लोर टेस्ट से पहले राज्य में बड़ा खेला हो सकता है। नीतीश कुमार के महागठबंधन को छोड़ एनडीए का दामन थामने के बाद से ही बिहार में सियासी उथल पुथल देखने को मिल रहा है। विधायकों की टूट के डर से जदयू, राजद, कांग्रेस और भाजपा ने अपने अपने विधायकों पर नजर बनाए हुई है। वहीं अब सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि विधायकों पर अब जांच एजेंसियों की भी विशेष नजर है।  

जानकारी के अनुसार बिहार के कुछ विधायक और अन्य नेता जांच एजेंसी के रडार पर हैं। फ्लोर टेस्ट के पहले राज्य में ईडी और आयकर विभाग की टीम एक्टिव है। पिछले कुछ दिनों से आरोपी नेताओं से जुड़े तफ्तीश का दायरा बढ़ाया गया है। वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपी नेताओं के नामों का औपचारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन इस विधायकों पर किसी भी वक्त बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

बताया जा रहा कि, यह एजेंसियां बिहार में कुछ राजनीतिक दलों और नेताओं के बीच पैसों की संदिग्ध लेनदेन पर कड़ी नजर रख रही है। विधायकों की खरीद फरोख्त की संभावना के मद्देनजर जांच एजेंसी सक्रिय हुई है। जांच एजेंसी के सूत्र के मुताबिक यह बड़ी खबर सामने आई है कि बिहार के अंदर ताजा राजनीतिक हालात को देखते हुए जांच एजेंसी के अधिकारी राज्य में सक्रिय हुए हैं।

Suggested News