बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

योगी आदित्यनाथ के सीएम शपथ ग्रहण के पूर्व संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे गोरखपुर, बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

योगी आदित्यनाथ के सीएम शपथ ग्रहण के पूर्व संघ प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे गोरखपुर, बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी

DESK. उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के सीएम पद की शपथ लेने के पूर्व राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत  ने मंगलवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा गोरखनाथ के दर्शन किए और आशीर्वाद लिया. योगी के शपथ के पूर्व मोहन भागवत की गोरखपुर यात्रा से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है. दरअसल, भागवत चार दिनों की यूपी यात्रा पर हैं. इसी क्रम में वे गोरखपुर पहुंचे हैं. 

मोहन भागवत मंगलवार को स्वंयसेवक और उनके परिजनों से संवाद करेंगे. इसको लेकर तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं. देर शाम बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में परिवार स्नेह मिलन का कार्यक्रम होगा. माना जा रहा है कि इसमें एक हजार से ज्यादा स्वंयसेवक और उनके परिवार वालों के आने की उम्मीद है.

गोरखपुर के बाद मोहन भागवत बुधवार को वाराणसी जाएंगे. वे वहां बाबा विश्वनाथ मंदिर जा सकते हैं. साथ ही संघ से जुड़े कुछ प्रमुख लोगों से उनकी मुलाकात हो सकती है. फ़िलहाल योगी आदित्यनाथ से मोहन भागवत की मुलाकात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. सूत्रों का कहना है कि यूपी में भाजपा को मिली शानदार जीत के स्वयंसेवकों का मनोबल बढ़ाने के लिए मोहन भागवत यूपी के दौरे पर हैं 

उन्होंने सोमवार को भी सामाजिक समरसता का संदेश दिया. उन्होंने कहा कि समाज को तोड़ने वाले संवादों को सामाजिक समरसता से ही दूर किया जा सकता है. स्वंयसेवक ही भेदभाव को समाज से दूर कर सकते हैं. इसके अलावा योगी आदित्यनाथ सरकार में मंत्री बनने की चाह रखने वाले कुछ दावेदार भी मोहन भागवत से मिल सकते हैं. 


Suggested News