भागलपुर के लाल अभिषेक शानू का एशिया कप में हुआ सेलेक्शन, भारत पाकिस्तान मैच में करेगा कमेंट्री

भागलपुर के लाल अभिषेक शानू का एशिया कप में हुआ सेलेक्शन, भारत पाकिस्तान मैच में करेगा कमेंट्री

BHAGALPUR : भागलपुर की धरती ने देश को कई बड़े सितारे दिए और एक बार फिर भागलपुर के छोटे से गाँव भ्रमरपुर से गली क्रिकेट में कमेंट्री कर अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट के क्षेत्र में अपने आवाजों का जादू बिखेर रहे हैं। दरअसल अभिषेक शानू का चयन आगामी एशिया कप में कमेंट्री के लिए हुआ है। पहला कमेंट्री भारत पाकिस्तान के साथ होगा इसके साथ ही सभी 13 मैचों में वो ग्राउंड से कमेंट्री करते नजर आएंगे। 

वहीं एक उपलब्धि इन्होंने अपने नाम यह भी की है कि सबसे कम उम्र के अंतरराष्ट्रीय कमेंटेटर होंगे। पहले गली क्रिकेट में कमेंट्री फिर 15 साल में भागलपुर में अंगिका कप से सफलता के शिखर की शुरुआत जो एशिया कप तक पहुँची है। राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर की कमेंट्री अब तक स्टूडियो में होती रही लेकिन अब पहला मौका है जो ग्राउंड में होगा। 25 को शानू दुबई के लिए रवाना होंगे। मशहूर क्रिकेटर श्रीसंत शानू के साथ भी अभ्यास करते नजर आए हैं। वहीं क्रिकेटरों व कमेंटेटर के साथ कमेंट्री करते भी दिखे हैं। 

दुनिया के सबसे कम उम्र के कमंटेटर होंगे अभिषेक 

अभिषेक सिर्फ 21 साल के हैं। जहां अधिकतर क्रिकेटर रिटायरमेंट के बाद इस फील्ड में आते हैं। वहीं बिहार के अभिषेक दुनिया के सबसे कम उम्र के कमंटेटर बनने जा रहे हैं। मीडिया से बातचीत के दौरान अभिषेक ने बताया कि उन्होने अपनी शुरूआत में इशान किशन और सौरभ तिवारी जैसे खिलाड़ियों के लिए कमेंटरी की है। जिसके बाद से इसी में अपना प्रोफेशन बना लिया। अभिषेक ने बताया कि पिछले साल भी उन्होंने टी-20 विश्व कप के लिए अप्लाई किया था. लेकिन रिजेक्ट कर दिया गया। इस बार एशिया कप में दो बार रिजेक्ट होने के बाद तीसरी बार में मेरा सेलेक्शन किया गया है। बड़ी बात यह है कि मैं इस बार स्टूडियो की जगह सीधे ग्राउंड के कमेंटर बॉक्स से लाइव मौजूद रहूंगा।


Find Us on Facebook

Trending News