भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने समाधि पर जाकर दी श्रद्धांजलि

भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की तीसरी पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री ने समाधि पर जाकर दी श्रद्धांजलि

NEW DELHI : देश के सबसे बेहतर प्रधानमंत्री की कतार में शामिल रहे भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की आज तीसरी पुण्यतिथि है। इस मौके पर देश अटल बिहारी वाजपेयी को याद कर रहा है। उनकी पुण्यतिथि पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज दिल्ली में 'अटल समाधि स्थल' पहुंचकर पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे।

यूपी सीएम ने कहा - प्रेरित करता है उनका पूरा जीवन

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अटल बिहारी वाजपेयी जी की पुण्यतिथि पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- प्रखर राष्ट्रवादी, लोकप्रिय जननेता, भारतीय राजनीति में अपने आचरण से लोकतांत्रिक मूल्यों की पुनर्स्थापना करने वाले राजर्षि, पूर्व प्रधानमंत्री, 'भारत रत्न' श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि। आपका त्यागमय जीवन हम सभी के लिए एक महान प्रेरणा है।

सभी दलों का मिला सम्मान

साल 1996 में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) ने महज 13 दिन में ही प्रधानमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि वह 1998 में दोबारा प्रधानमंत्री के पद के लिए चुने गए। फिर तीसरी बार 1999 से 2004 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे। तब उन्होंने पांच साल का कार्यकाल पूरा किया। उनकी गिनती देश की सियासत के उन चंद नेताओं में होती है जो कभी दलगत राजनीति के बंधन में नहीं बंधे। उन्हें हमेशा ही सभी पार्टियों से भरपूर प्यार व स्नेह मिला।

तीन साल पहले लंबी बीमारी के बाद हुआ निधन

16 अगस्त 2018 को उनका देहांत हो गया था। 2014 में पहली बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी ने उन्हें देश के सबसे बड़े सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था। 


Find Us on Facebook

Trending News