बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाशिवरात्रि पर गरीबनाथ धाम से निकलेगी भोले बाबा की बारात, तैयारियों को लेकर हुई बैठक

महाशिवरात्रि पर गरीबनाथ धाम से निकलेगी भोले बाबा की बारात, तैयारियों को लेकर हुई बैठक

MUZAFFARPUR : महाशिवरात्रि पर्व करीब आते ही शिव भक्तों में उल्लास दिखने लगा है। एक मार्च को महाशिवरात्रि पर बाबा गरीबनाथ मंदिर से निकलने वाली शिव बारात की तैयारी में लोग लग गए हैं। जिसको लेकर मुज़फ़्फ़रपुर शहर के रामभजन बाजार, गोला रोड स्थित झांकी सज्जा स्थल बारात घर में शनिवार को शिव बारात की तैयारी को लेकर भक्तों की बैठक हुई।‌ अध्यक्षता झांकी संयोजक समाजसेवी केदारनाथ प्रसाद ने की। 

बैठक के बाद उन्होंने बताया की सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि कोरोना संकट को ध्यान में रखते हुए शिव बारात शाम की बजाय दिन में ही करीब 11 से 12 बजे निकाली जाएगी। जो संध्या 5 बजे तक बाबा गरीबनाथ मंदिर वापस लौट आएगी। अगले साल से भी भव्य होगा झाँकी का दृश्य। झांकी की विशेषता होगी की इसमें बाबा के पांच आकर्षक स्वरूपों का दर्शन होगा।  इसमें शिव विवाह दृश्य, महाकाल दर्शन दृश्य, नटराज नृत्य अवस्था की दृश्य, जटा से गंगा बहने जैसी दृश्य और हिमालय पर तपशवी शिव जीवन दृश्य शामिल है।

बैठक में तैयारी समिति के सदस्य वार्ड पार्षद संजय केजरीवाल संतोष कुमार चिक्कू, राधाकांत सिंह उर्फ बबलू, अरुण कुमार, विजय बिंजराजका, प्रमोद जालान, शिव बंका, ओम प्रकाश यादव, प्रो.गोपी किशन प्रो. विभा कुमारी, अमरनाथ प्रसाद आदि थे।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट

Suggested News