बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

महाशिवरात्रि पर बड़ा हादसा, करंट की चपेट में शिव बारात, एक साथ 14 बच्चे झुलसे, मचा कोहराम

महाशिवरात्रि पर बड़ा हादसा, करंट की चपेट में शिव बारात, एक साथ 14 बच्चे झुलसे, मचा कोहराम

DESK. महाशिवरात्रि के दिन बड़ा हादसा होने से शुक्रवार को एक साथ करीब 14 बच्चे करंट की चपेट में आने से झुलस गए. यह दिल दहलाने वाला हादसा राजस्थान के कोटा में हुआ है. कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास से निकल रही शिव बारात में करंट फैल जाने से अचानक उसकी चपेट में 14 बच्चे आ गए. सभी प्रभावितों को एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंच गए। उन्होंने घायल बच्चों का हाल जानने के बाद कहा कि सभी बच्चे स्वस्थ रहें इसके लिए डॉक्टरों की टीम लगी है। एक बच्चे की हालत गंभीर है। बहुत छोटे बच्चे हैं। अस्पताल को निर्देश दिया गया है कि बच्चों के इलाज में किसी तरह की कमी ना रहे। जरूरत पड़ी तो बच्चों को रेफर भी किया जाएगा और सर्वोत्तम इलाज दिया जाएगा।

वहीं घटना के बाद राजस्थान प्रदेश के ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर घायल बच्चों से मिलने पहुंचे और अस्पताल प्रबंधन को बच्चों के उचित इलाज के लिए दिशा निर्देश दिए. वहीं, इस पूरे घटनाक्रम के बाद हड़कंप मच गया. आईजी रवि दत्त गौड़, जिला कलेक्टर डॉ. रविंद्र गोस्वामी और एसपी डॉ. अमृत दुहन सहित प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. इस मामले की जांच भी करवाई जा रही है.

कुन्हाड़ी थाने के सहायक उप निरीक्षक रईस अहमद के अनुसार हादसा थर्मल पावर प्लांट के नजदीक स्थित काली बस्ती में हुआ है. दरअसल, यह लोग शिव बारात निकाल रहे थे, जिसमें बच्चे भी शामिल थे. बच्चों के हाथ में झंडा था, जो वहां से गुजर रही टेंशन लाइन से टच हो गया. इसके बाद करंट बच्चों में फैल गया और कुछ बच्चे झुलस गए.

Suggested News