बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा को बड़ा झटका, बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनावों में हुई हार का साइडइफेक्ट

भाजपा को बड़ा झटका, बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनावों में हुई हार का साइडइफेक्ट

DESK. राजस्थान के कृषि मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता किरोड़ी लाल मीणा ने गुरुवार को सरकार में अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. लोकसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से ही किरोड़ी लाल मीणा को लेकर कई तरह की कयासबाजी लगाई जा रही थी. इन सबके बीच अब किरोड़ी लाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा देकर तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया है. वहीं उनका इस्तीफा भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. सूत्रों के अनुसार डॉ. मीणा ने सरकार को अपना इस्तीफा 20 जून को ही सौंप दिया था। इसी वजह से वो पिछले दिनों हुई सरकार की अहम बैठकों में भी शामिल नहीं हुए.



लोकसभा चुनाव में किरोड़ीलाल मीणा को पूर्वी राजस्थान की सात लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी पीएम नरेंद्र मोदी ने दी थी. इन सात सीटों में से तीन सीटों पर भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. दौसा और टोंक लोकसभा क्षेत्र में किरोड़ी लाल मीणा ने दावा किया था कि भाजपा प्रत्याशियों की भारी मतों से जीत होगी. अगर भाजपा के प्रत्याशी जीत नहीं पाते हैं तो वे अपने पद से इस्तीफा दे देंगे.



किरोड़ी लाल मीणा को राजस्थान की भाजपा सरकार में कृषि एवं उद्यान और ग्रामीण विकास विभाग की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. लोकसभा चुनाव 2024 में राजस्थान में भाजपा के बुरे प्रदर्शन के बाद और दौसा सीट से भी भाजपा के हार के बाद से ही  किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफे की अटकलें लग रही थी।.


Suggested News