बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

​लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, बाबा सिद्दीकी ने पार्टी से दिया इस्तीफा, 48 वर्षों का साथ टूटा

​लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, बाबा सिद्दीकी ने पार्टी से दिया इस्तीफा, 48 वर्षों का साथ टूटा

DESK. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. बाबा सिद्दीकी ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. बिहार मूल के बाबा सिद्दीकी मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री और सियासत में एक लोकप्रिय नाम हैं. उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा, सोशल मीडिया पर लिखा, मैं एक युवा किशोर के रूप में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ और यह 48 वर्षों तक चलने वाली एक महत्वपूर्ण यात्रा रही है. आज मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (INC) की प्राथमिक सदस्यता से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा देता हूं. ऐसा बहुत कुछ है जिसे मैं व्यक्त करना चाहता हूं, लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि कुछ चीजें अनकही ही रह जाएं तो बेहतर है. मैं उन सभी को धन्यवाद देता हूं जो इस यात्रा का हिस्सा रहे हैं.

बाबा सिद्दीकी मुंबई की बांद्रा ईस्ट सीट से पूर्व विधायक हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा हैं कि वे अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी में शामिल हो सकते हैं।पिछले दिनों बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान ने अजित पवार से मुलाकात भी की थी। बता दें कि बाबा सिद्दीकी बांद्रा विधानसभा सीट से तीन बार के विधायक रह चुके हैं और महाराष्ट्र में बड़े मुस्लिम चेहरों में से एक हैं।   

कांग्रेस पार्टी के लिए सिद्दीकी का जाना बड़ा झटका है, क्योंकि हाल ही में मिलिंद देवड़ा ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था।  सिद्दीकी के कार्यक्रमों में कई फ़िल्मी सितारे अक्सर दिखते हैं. वे बिहार के रहने वाले हैं. पिछले कई वर्षों से मुंबई में रहते हैं और वहीं पेशेवर और सियासत दोनों परियों को आगे बढ़ा रहे हैं. 

Suggested News