BIG-BREAKING : सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली रवाना हुए लालू यादव, सीएम नीतीश भी रहेंगे साथ, समय तय

BIG-BREAKING : सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली रवाना हुए लालू यादव, सीएम नीतीश भी रहेंगे साथ, समय तय

पटना. विपक्षी एकता के लिए प्रयासरत बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलेंगे. नीतीश के दिल्ली जाने के पहले ही राजद सुप्रीमो लालू यादव शनिवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं. अब नीतीश कुमार भी दिल्ली जाएंगे और रविवार को शाम 6 बजे कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी से लालू-नीतीश की मुलकात हो सकती है. विपक्षी एकता को मजबूत करने और वर्ष 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा को परास्त करने के लिए बनने वाली रणनीति के लिहाज से लालू-नीतीश की सोनिया से होने वाली मुलाकात को बेहद अहम माना जा रहा है. 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात के पहले 25 सितंबर को ही नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नैशनल लोकदल द्वारा आयोजित रैली में भाग लेंगे. फतेहाबाद में चौधरी देवीलाल की जयंती के मौके पर रैली में नीतीश कुमार शिरकत करेंगे. इसमें विपक्षी एकता को दिखाने की पूरी कोशिश की जाएगी. 25 को शाम छह बजे सोनिया गांधी दोनों नेता मिलेंगे और देशभर के विपक्षी दलों को एक मंच पर लाने की चल रही कोशिश को और प्रभावी बनाने पर बात करेंगे.

बिहार में एनडीए छोड़ महागठबंधन के साथ सरकार बनाने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विपक्षी दलों की एकजुटता की कवायद कर रहे हैं. नीतीश कुमार विपक्ष को एक मंच पर लाने की कवयाद को लेकर ही दिल्ली में पांच से सात सितंबर तक थे. इस बीच वे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत विभिन्न दलों के शीर्ष नेताओं से विपक्ष को एकजुट करने पर बात की थी. तब सोनिया गांधी विदेश में थी, जिस कारण उनसे इनकी मुलाकात नहीं हो सकी थी.

भाजपा को घेरेंगे : लालू-नीतीश का यह दौरा इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि भाजपा नेता अमित शाह दो दिनों के बिहार दौरे पर हैं. वे 23 सितम्बर को पूर्णिया में जनसभा को संबोधित करते हुए साफ कर चुके हैं कि भाजपा का लक्ष्य बिहार को लालू-नीतीश की सत्ता से मुक्त करना है. वे शनिवार को किशनगंज में भी भाजपा नेताओं से मिलेंगे. उनके इस दौरे से बिहार में भाजपा का मनोबल बढ़ाने वाला दौरा के रूप में पेश किया जा रहा है. ऐसे में जब अमित शाह बिहार में लालू-नीतीश को घेरने में लगे हैं, उस समय राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के खिलाफ रणनीति बनाने के लिए नीतीश कुमार अब दिल्ली में सोनिया गांधी से अहम मुलाकात करेंगे. 

लालू जाएँगे सिंगापुर : वहीं कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद लालू यादव वहीं से सिंगापुर के लिए रवाना हो सकते हैं. लालू यादव स्वास्थ्य कारणों से सिंगापुर जा रहे हैं. उनका पिछले लम्बे समय से उपचार चल रहा है. हालांकि बेहतर उपचार के लिए लालू यादव सिंगापुर जाने वाले हैं. इसके लिए उन्होंने कोर्ट से अपना पासपोर्ट जारी करने का अनुरोध किया था, जिसे कोर्ट ने स्वीकार लिया है. लालू का पासपोर्ट इसी सप्ताह उन्हें मिल चुका है. अब लालू यादव दिल्ली में नीतीश कुमार के साथ सोनिया गांधी से मिलने के बाद सिंगापुर के लिए रवाना हो सकते है. 


Find Us on Facebook

Trending News