बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी विधायक का बड़ा खुलासा : इस थाने का थानेदार बनवा रहा है पांच-पांच करोड़ का बंगला, सिपाहियों के पास भी आलिशान मकान

बीजेपी विधायक का बड़ा खुलासा :  इस थाने का थानेदार बनवा रहा है पांच-पांच करोड़ का बंगला, सिपाहियों के पास भी आलिशान मकान

News4nation deks : किसी थाने का सिपाही के पास लग्जरी गाड़ी और आलिशान मकान हो। वहीं थाने का दरोगा और प्रभारी करोड़ों की संपत्ति का मालिक हो तो आप इसे बड़ा झूठ मानेंगे। लेकिन यह सच है। देश में एक ऐसा थाना है जहां के पुलिसकर्मी मालामाल है। इस थाने में अपनी पोस्टिंग हर पुलिसकर्मी चाहता है।आईए आपको बताते है देश का वह कौन थाना है। 

यूपी के बारांबकी जिले में एक ऐसा थाना है जहां तैनाती के लिए एक कॉन्स्टेबल से लेकर थानेदार तक एड़ी चोटी का जोर लगा देते हैं। दरअसल इस थाने पर पोस्टिंग के बाद पुलिस वाले अकूत संपत्ति के मालिक बन जाते है। जिले के वह थाना है जैदपुर। दरअसल बाराबंकी जिले का जैदपुर इलाका अफीम की खेती के लिए देश ही नहीं विदेश में भी जाना जाता है। जिसकी वजह से यह हमेशा चर्चा में रहता है और चर्चा का विषय यहां तैनात पुलिसकर्मियों की अथाह संपत्ति होती है। 


जैदपुर थाना एकबार फिर से चर्चा में है और इस बार भी चर्चा यहां तैनात थानेदार और कांस्टेबलों की वजह से हो रही है। इनके काले कारनामों का खुलासा किसी और ने नहीं, बल्कि BJP के रामनगर विधायक किया है।बीजेपी विधायक का आरोप है कि जैदपुर थाने पर तैनात दो प्रभारी निरीक्षकों में से एक लखनऊ में 5 करोड़ का बंगला बनवा रहा है, जबकि दूसरा भी जमकर लूट-खसोट कर मोटी कमाई कर रहा है।विधायक का आरोप है कि यहां तैनात कॉन्स्टेबलों के पास भी एक से एक लग्जरी गाड़ी और आलीशान मकान है। यहां तक कि इन कांस्टेबलों का तबादला होने के बाद भी यह सब इसी थाने पर जमे हैं।

 विधायक ने इन सबके खिलाफ मोर्चा खोलते हुए इनकी शिकायत जिले में एसपी से लेकर पुलिस महकमे के सबसे बड़े अधिकारी डीजीपी तक की है। इसके बाद यह मामला पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि मामले के खुलासे के बाद तीन कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया गया है। लेकिन, आला-अधिकारी मामले में चुप्पी साधे हुए हैं।गौलतलब है कि बाराबंकी का जैदपुर कस्बा अफीम की खेती के लिए देश और विदेश में जाना जाता है। जैदपुर कस्बे को विदेशों में लोग अफीम हब के रूप में जानते हैं, लेकिन इस बार जैदपुर कस्बा नहीं यहां का थाना चर्चा में है। जहां तैनाती के बाद थानेदार से लेकर कॉन्स्टेबल तक अकूत संपत्ति के मालिक हो जाते हैं। 

Suggested News