बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बालू माफिया का बड़ा कारनामा, बेल ऑर्डर पर जज की फर्जी साइन कर थाने से ले उड़े ट्रक, पुलिस को नहीं लगी भनक

बालू माफिया का बड़ा कारनामा, बेल ऑर्डर पर जज की फर्जी साइन कर थाने से ले उड़े ट्रक, पुलिस को नहीं लगी भनक

BUXER : बिहार में बालू माफियाओं द्वारा आए दिन न सिर्फ पुलिस पर हमला भी किए जा रहे हैं। बल्कि अब तो थाने में जब्त गाड़ियों को भी फर्जी तरीके से लेकर ले जाना शुरू कर दिया है। बिहार के बक्सर जिले में ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां बालू माफियाओं ने बेल ऑर्डर पर जज की फर्जी साइन कर थाने में जब्त गाड़ी को छुड़ाकर ले गए। हैरान करनेवाली बात यह कि पुलिस को इसकी भनक भी नहीं लगी कि बेल ऑर्डर फर्जी है।

नवानगर थाने का मामला

मिली जानकारी के अनुसार दस दिन पहले जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से जांच अभियान चलाकर अवैध तरीके से बालू तस्करी करने और कागजात नहीं होने के कारण ट्रक को जब्त कर नवानगर थाने में रखा था। लेकिन बालू तस्करों ने पुलिस को ही बेवकूफ बना दिया। 

यूं पता चला कि है फर्जी बेल आर्डर

बालू तस्करों के फर्जीवाड़ा की भनक पुलिस को तब लगी जब एक साथ पकड़े गए ट्रक का भी रिलीज ऑर्डर आया, जिसमें फाइन वगैरह जमा का भी जिक्र था लेकिन फर्जी हस्ताक्षर से ट्रक उड़ाने वाले में कागजात में कुछ और था. इसी शक के आधार पर कोर्ट जाकर विभिन्न कागजातों का मिलान किया गया, तो पाया गया कि फर्जी तरीके से छुड़ाए गए ट्रक का कोई रिलीज ऑर्डर जारी नही किया गया है.

जब मामले का खुलासा हुआ तो आनन फानन में डुमरांव एसडीपीओ अफाख अख्तर अंसारी नवानगर थाने में पहुंचकर मामले की जांच की और एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया। जिसके बाद पुलिस ट्रक चालक मुरार गांव निवासी सुनील कुमार, गवाह रोहतास जिले के धवई गांव निवासी शशि कुमार, मालिक सिमरी गांव निवासी रासबिहारी सिंह और उस बालू तस्कर सिमरी के संतु कुमार की तलाश करने में जुट गई है।


Suggested News