बड़ी खबर : बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

बड़ी खबर : बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

DESK : ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी, दरभंगा ने आज बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी कर दिया हैं। जिन अभ्यर्थियो ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है वोललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (LNMU) की आधिकारिक वेबसाइट https://bihar-cetbed-lnmu.in/login से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे डाउनलोड करें Bihar B.Ed. admit card 2020:

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाएं

यहां होम पेज पर आपको ADMIT CARD OF BIHAR B.Ed. COMBINED ENTRANCE TEST (CET-B.Ed.): 2020 IS NOW AVAILABLE, PLEASE LOGIN TO DOWNLOAD

आपको बता दें कि बिहार के सरकारी और गैर सरकारी कॉलेजों में बीएड कोर्स में नामांकन के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा  22 सितंबर को होगी। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद परीक्षा टेस्ट के आधार पर ही लेने का फैसला किया गया है।उम्मीदवार बिहार बी.एड. कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (CET-BED) -2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने से पहले,दिशा निर्देशों को ध्यान से पढ़ें।

सुप्रीम कोर्ट ने पांच दिनों का मौका दिया था। इसके बाद पूरी तैयारी के साथ बीएड प्रवेश परीक्षा के नोडल प्रभारी ने कोर्ट में प्रतिवेदन सौंपा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए सवा लाख छात्रों ने आवेदन किया है। इस परीक्षा की तिथि दो बार स्थगित करनी पड़ी थी। टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज के संयोजक डॉ संजय कुमार ने अक्टूबर में पूरी प्रक्रिया पूरी करा लेने की मांग की है।  

Find Us on Facebook

Trending News