नई दिल्ली से हावड़ा जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में बड़ी लूट, पटना से चढ़े अपराधियों ने चार बोगियों को बनाया निशाना

नई दिल्ली से हावड़ा जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में बड़ी लूट, पटना से चढ़े अपराधियों ने चार बोगियों को बनाया निशाना

PATNA : बिहार में पिछले कई सालों से ट्रेनों में लूटपाट की घटना में काफी कमी आ गई थी। लेकिन रविवार की देर रात अपराधियों ने सुरक्षित और वीआईपी ट्रेन समझी जानेवाली दुरंतो एक्सप्रेस में लूट की बड़ी घटना को अंजाम देकर रेलवे सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। दिल्ली से कोलकाता वाया पटना जा रही (12274) दुरंतो एक्सप्रेस में रविवार की सुबह बख्तियारपुर से पहले शालिमपुर स्टेशन के पास हथियारबंद लुटेरों ने जमकर लूटपाट की।

सुबह तीन बजे की घटना

 पीड़ित यात्रियों के मुताबिक यह घटना रविवार सुबह तीन बजे की है। पहले से ही सवार एक-दो अपराधियों ने ट्रेन को वैक्यूम कर रोक लिया। इसके बाद से आठ-दस बदमाशों ने ट्रेन के ए-1, बी-1, बी-2 एवं बी-3 कोच के यात्रियों से जबरन उनका पर्स, मोबाइल व जेवरात छीन लिए। वारदात को अंजाम देने के बाद पांच मिनट के अंदर ही सारे बदमाश ट्रेन से उतरकर भाग गए।

गाड़ी को रोककर सवार हुए अपराधी

इस संबंध में पीड़ित यात्री ने बताया कि वह पत्नी व बच्चों के साथ अपने घर देवघर लौट रहे थे। ट्रेन के पटना जंक्शन से छूटने के थोड़ी ही देर बाद शालिमपुर स्टेशन के पास गाड़ी को रोककर कुछ बदमाश उसमें सवार हुए और लूटपाट करने लगे। एयरफोर्स कर्मी की पत्नी से भी अपराधियों ने हथियार के बल पर पर्स लूट लिया, जिसमें तीन ईयर रिंग्स, अंगूठी, मोबइल समेत दो लाख से अधिक के सामान थे। ट्रेन के किसी स्टेशन पर ठहराव नहीं होने के कारण उन्होंने इसकी सूचना जसीडीह रेल थाने में दे दी। कई यात्रियों ने कोलकाता में वारदात की लिखित शिकायत भी की है। 

गजब का इत्तेफाक

यात्रियों के मुताबिक, ए-1, बी-1, बी-2 एवं बी-3 कोच को ही बदमाशों ने निशाना बनाया। वहीं रेल पुलिस की ओर से बतौर एसपी रेल ने बताया कि इस ट्रेन में आरपीएफ का एस्कार्ट रहता है। संयोगवश कल कोई एस्कार्ट नहीं दिया जा सका था। बगैर एस्कार्ट ट्रेन को देख बदमाशों ने दो-चार यात्रियों के सामान की चोरी कर ली। एक प्राथमिकी जसीडीह में की गई है। पुलिस ने उपरोक्त प्रकरण को संज्ञान में लेने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।


Find Us on Facebook

Trending News