टी20 विश्वकप के पहले मैच में ही गया बड़ा उलटफेर ! नामिबिया के सामने ढेर हो गए श्रीलंका के शेर, एक माह पहले बने थे एशिया के चैंपियन

टी20 विश्वकप के पहले मैच में ही गया बड़ा उलटफेर ! नामिबिया के सामने ढेर हो गए श्रीलंका के शेर, एक माह पहले बने थे एशिया के चैंपियन

 DESK : अभी एक माह का भी समय नहीं गुजरा है, जब एशिया कप में सारे उम्मीदों को पीछे छोड़ते हुए श्रीलंका की टीम चैंपियन बनी थी, इस जीत के बाद यह उम्मीद जताई जा रही थी कि आज से शुरू हुए टी-20 विश्व कप में श्रीलंका के शेर कई टीमों को अपना शिकार बना सकते हैं। लेकिन पहले ही मैच ही  नामिबिया ने बता दिया कि श्रीलंकाई शेरों की दहाड़ से वह डरनेवाले नहीं है। विश्वकप के पहले मैच में नामिबिया ने श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है। नामिबिया की टीम ने श्रीलंका की टीम को 55 रन के बड़े अंतर से शिकस्त दी है। जिसके बाद अब नामिबिया ने सभी बड़े टीमों को चेतावनी दे दी है कि उन्हें कमजोर समझने की गलती न करें।

बता दें कि यह क्वालिफाइंग राउंड का पहला मैच था, इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला लिया था.  मैच में शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने 35 के स्कोर पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद बीच में एक छोटी साझेदारी हुई और नामीबिया ने रफ्तार पकड़नी शुरू की। लेकिन टीम के लिए असली कमाल जेन फ्राइलिंक और जे. स्मिट ने किया. जिन्होंने क्रमश: 44 और 31 रनों की पारी खेली। दोनों के बीच सिर्फ 33 बॉल में 69 रनों की साझेदारी हुई और इसी के दमपर नामीबिया का स्कोर 163 रनों तक पहुंच पाया. श्रीलंका की ओर से इस मैच में मधुसन ने 2 विकेट लिए, बाकी गेंदबाजों को एक-एक विकेट मिला।

108 रन पूरी टीम ऑलआउट

श्रीलंका को टूर्नामेंट का पहला मैच जीतने के लिए 164 रन बनाने थे, लेकिन एशिया कप की चैम्पियन यहां पर फेल साबित हुई और 108 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका की शुरुआत भी नामीबिया की तरह ही खराब ही रही, यहां श्रीलंका ने सिर्फ चार ओवर के भीतर ही 21 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद श्रीलंका मैच में कभी वापसी ही नहीं कर पाया और उसके सिर्फ 4 बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए।

 श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन कप्तान दसुन सनाका ने बनाए, उन्होंने 29 रनों की पारी खेलीलेकिन नामीबिया द्वारा दिए गए 164 रनों के टारगेट को पाने में यह काफी नहीं रही. नामीबिया की ओर से इस मैच में डेविड वीज़, बरनार्ड, बेन और जेन ने 2-2 विकेट लिए. नामीबिया ने अंत में इस मैच में 55 रनों से जीत हासिल की और एशिया कप की चैम्पियन टीम श्रीलंका को मात दी।


Find Us on Facebook

Trending News