बिहार BJP प्रभारी 'विनोद तावड़े' आ रहे पटना, कोर कमिटी मेंबर्स से वन-टू-वन करेंगे बात,और...

बिहार BJP प्रभारी 'विनोद तावड़े' आ रहे पटना, कोर कमिटी मेंबर्स से वन-टू-वन करेंगे बात,और...

PATNA:  महाराष्ट्र की सियासत में पकड़ रखने वाले विनोद तवड़े को बिहार बीजेपी का प्रभारी बनाया गया है। भूपेन्द्र यादव के केंद्रीय मंत्री बनने के बाद से बिहार भाजपा प्रभारी का पद खाली था। प्रभारी बनने के बाद तावड़े पहली दफे तीन दिवसीय दौर पर 14 अक्टूबर को बिहार आ रहे हैं. इस दौरान वे कोर कमिटी के सदस्यों से वन-टू-वन मुलाकात करेंगे और फीडबैक लेंगे। इसके बाद वे मुजफ्फरपुर और पटना में पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। 

शुक्रवार दोपहर पहुंचेंगे पटना 

बीजेपी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े शुक्रवार की दोपहर 12 बजे पटना पहुंच रहे हैं. वे लगातार तीन दिनों तक बिहार में प्रवास करेंगे। 14 अक्टूबर को पटना आने के बाद कोर कमिटी के सदस्यों से एक-एक कर मुलाकात करेंगे और उनसे बातचीत करेंगे। इसके बाद 15 अक्टूबर को वे मुजफ्फरपुर जायेंगे। वहां पर क्षेत्रीय बैठक में शामिल होंगे। उस बैठक में तिरहुत और सारण प्रमंडल(गोपालगंज छोड़कर) के पार्टी पदाधिकारियों के साथ मीटिंग करेंगे। इसके बाद 16 तारीख को पटना में पटना प्रमंडल और मगध के पदाधिकारिय़ों की बैठक में शामिल होंगे। 

बिहार बीजेपी प्रभारी के पटना आगमन को लेकर आज अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, संगठन महामंत्री भीखूभाई,सम्राट चौधरी, मंगल पांडेय,नीतीश मिश्रा व अन्य नेता पार्टी कार्यालय में  बैठे और विचार-विमर्श किया। बता दें, विनोद तावड़े महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री के साथ ही मुंबई महानगर बीजेपी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। तावड़े के नाम एक रिकार्ड भी दर्ज है। विनोद तावड़े के पास बिहार से पहले हरिणाया की जिम्मेदारी थी। विनोद तावड़े फिलहाल भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री हैं। कुशल संगठनकर्ता के साथ कुशल प्रशासक भी माने जाते हैं। 1995 में उन्हें पहली बार बीजेपी की तरफ से महाराष्ट्र महासचिव बनाया गया। उनके सांगठनिक क्षमता को देखते हुए नेतृत्व ने उन्हें 2002 में ये जिम्मेदारी फिर से सौंपी। तावड़े का सियासी सफर आगे बढ़ता गया और 1999 में उन्हें मुंबई महानगर इकाई के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी बीजेपी ने दी। बताया जाता है कि इस पद के लिए चुने गए सबसे कम उम्र के उम्मीदवार होने का रिकार्ड उनके नाम है। 

Find Us on Facebook

Trending News