मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा कल से शुरु, जानिए बिहार बोर्ड के दिशा निर्देश

मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा कल से शुरु, जानिए बिहार बोर्ड के दिशा निर्देश

PATNA :  मैट्रिक कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा कल से शुरु होकर 17 मई तक चलेगी। इसको लेकर बिहार बोर्ड ने तैयारी पूरी कर ली है। इसको लेकर पूरे राज्य में कुल 94 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए दिनवार कुल 1,48,353 विद्यार्थियों ने परीक्षा फॉर्म भरा है। 

बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इस परीक्षा की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं तथा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं कड़ाई के साथ परीक्षा के आयोजन के लिए समिति द्वारा सभी जिलों को आवश्यक निदेश दिया गया है। 

उन्होंने बताया कि इस परीक्षा के लिए पटना जिला में कुल 4 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जिसपर दिनवार मिलाकर कुल 5,902 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित होंगे। परीक्षा संचालन की बेहतर मोनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है।

आनंद किशोर ने बताया कि मैट्रिक कंपार्टमेंटल-सह-विशेष परीक्षा, 2019 के सफल संचालन के लिए समिति कार्यालय में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। यह कंट्रोल रूम दिनांक 17 मई तक पूर्वाह्न 6:00 बजे से 10:00 बजे रात तक कार्यरत रहेगा। परीक्षा संचालन के क्रम में किसी प्रकार की समस्या होने पर समिति के कंट्रोल रूम के टेलीफोन नंबर - 0612- 2230039 एवं 2235161 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि दोनों पालियों में परीक्षार्थी परीक्षा प्रारंभ होने से 10 मिनट पूर्व तक परीक्षा केंद्र पर प्रवेश करना सुनिश्चित करेंगे। विद्यार्थियों को परीक्षा भवन में जूता-मोजा पहनकर प्रवेश करना वर्जित है। परीक्षा केंद्र में कैलक्यूलेटर, मोबाइल फ़ोन एवं अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स- ब्लूटूथ, इयरफोन आदि ले जाना वर्जित है। परीक्षा केंद्र पर विद्यार्थियों की 2 स्तर पर frisking की जाएगी। प्रथम प्रवेश द्वार पर तथा दूसरा परीक्षा कक्ष के अंदर।


Find Us on Facebook

Trending News