बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को गिराने की कोशिश,बिहार पुलिस की यह 'कायराना' हरकत: कांग्रेस

लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को गिराने की कोशिश,बिहार पुलिस की यह  'कायराना' हरकत: कांग्रेस

PATNA: ''पुलिस ने 15 दिनों में करोड़ों की कर ली कमाई! अब प्र. सचिव ने बालू कारोबारी बिहार पुलिस की खोली पोल, DGP को लिखा पत्र''. यह हेडलाइन बिहार पुलिस मुख्यालय में EOU के एक एसपी को नागवार लगा। आनन-फानन में उन्होंने एक नोटिस न्यूज4नेशन के पत्रकार को थमा दिया। नोटिस आईपीसी की धारा-160 के तहत दिया गया है, जिसमें लिखा है कि आपके चैनल पर ''बालू के अवैध उत्खनन में मिलीभगत से पुलिस विभाग द्वारा 15 दिनों में करोड़ों की कर ली कमाई''. इससे आम जनता में पुलिस की छवि धूमिल हुई है। आप आर्थिक अपराध इकाई बिहार पटना के दफ्तर में हाजिर होकर ठोस साक्ष्य दें नहीं तो यथोचित कार्रवाई की जायेगी। अपनी करनी की पोल खुलने के बाद पुलिस मुख्यालय गुस्से में है। EOU के SP द्वारा नोटिस भेजे जाने और धमकाने की खबर के बाद विपक्षी दलों ने पुलिस और सरकार पर हमला बोला है। RJD और कांग्रेस ने बिहार पुलिस  और बालू माफियाओं में मिलीभगत का आरोप लगाया है।

बिहार पुलिस मुख्यालय के एसपी द्वारा news4nation के पत्रकार को आईपीसी की धारा 160  के तहत नोटिस भेजने के बाद कांग्रेस ने बिहार पुलिस पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल कृष्ण ने  कहा कि बिहार पुलिस लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर हमला कर रही है. यह बेहद शर्मनाक बात है. उन्होंने कहा कि मीडिया सच दिखा रही है तो पत्रकारों को निशाना बनाना बेहद शर्मनाक और कायरता भरा कदम है.  राज्य सरकार अपनी पुलिस अपने फर्जीवाड़े को छिपाने के लिए ऐसा काम कर रही है.  कांग्रेस प्रवक्ता ने DGP बिहार से मांग किया कि अपने प्रभाव क्षेत्र का गलत इस्तेमाल करने वाले पुलिस पदाधिकारी जल्द से जल्द कार्रवाई करें  साथ ही नसीहत देते हुए कहा कि  अपने राजनीतिक आकाओं की चाटूकारिता समाप्त कर पुलिस विभाग लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया का सम्मान करना सीखें.

कांग्रेस प्रवक्ता कुंतल ने बताया कि बिहार के प्रतिष्ठित वेब पोर्टल  news4nation द्वारा हाल ही में बालू माफियाओं को लेकर खबर चलाई गई थी. जिसमें बताया गया था कि बिहार पुलिस ने कैसे 15 दिनों में करोड़ की कमाई की थी. जिसके बाद यह खबर  पुलिस मुख्यालय के एसपी को नागवार गुजरी और उन्होंने खबर लिखने वाले पत्रकार को नोटिस कर दिया जारी कर दिया. जबकि बिहार के प्रधान सचिव ने भी बालू खनन कार्य में दोषी पुलिस पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की बात कही है.  

कुंतल कृष्ण ने कहा कि आज पूरे बिहार में पुलिस पदाधिकारियों की मिलीभगत से बालू खनन का कार्य चल रहा है, यह बात किसी से नहीं छुपी है.लेकिन सरकार अवैध बालू खनन पर आज तक रोक नहीं लगा सकी है. यही नहीं बालू खनन करके बालू माफिया करोड़ों कमाई कर रहे हैं वही इसमें संलिप्त पुलिस पदाधिकारियों की भी जमकर कमाई हो रही है. उन्होंने सरकार से मांग किया कि इस संगठित भ्रष्टाचार में शामिल पुलिस अधिकारियों को चिन्हित कर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाय.


Suggested News