BIHAR CRIME: सावधान! यहां-वहां बाइक खड़ी करने से पहले पढ़ लें यह खबर, वरना हो जाएगा भारी नुकसान, ‘लॉक’ से नहीं होने वाला बचाव

BIHAR CRIME: सावधान! यहां-वहां बाइक खड़ी करने से पहले पढ़ लें यह खबर, वरना हो जाएगा भारी नुकसान, ‘लॉक’ से नहीं होने वाला बचाव

JAHANABAD: इन दिनों लगभग हर एक घर में कम से कम एक दो पहिया वाहन तो होता ही है। इसके अलावा आने जाने के लिए भी दोपहिया वाहनों का काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है, क्योंकि यह सुगम होते हैं। इस दौरान लोग अपने काम से कहीं भी गाड़ी खड़ी कर काम से निकल जाते हैं और यह सोचते हैं कि उनकी गाड़ी लॉक है, तो वह सुरक्षित रहेगी, मगर ऐसा नहीं है। इस खबर को पढ़ने के बाद आप सच में चौक जाएंगे और दोबारा यहां वहां गाड़ी खड़ी करने से पहले सौ बार जरूर सोचेंगे।

दरअसल यह खबर है बिहार के जहानाबाद जिले की। यहां सदर अस्पताल के बाहर कुछ गाड़ियां खड़ी थी। या यूं कहें कि एक साथ पार्क हुई थी। इसी दौरान सीसीटीवी फुटेज में कुछ ऐसा कैद हुआ जिसे देखकर सभी के होश उड़ गए। वीडियो में एक युवक नजर आ रहा है जो कि पार्किंग में लगी गाड़ियों के इर्द-गिर्द घूम रहा है। काफी देर तक युवक एक बाइक पर नजर रखते हुए उसके आसपास मंडराता रहता है और मौका देखते ही बाइक लेकर बड़े आराम से चंपत हो जाता है। उसे देखने पर कोई यह नहीं कह सकता है कि वह बाइक चोर है। पहली नजर में किसी को भी यही लगेगा कि बाइक उसी युवक की है। हालांकि जब पूरे वीडियो पर नजर डाली जाती है तब इस चोरी का खुलासा हो जाता है। सीसीटीवी में नजर आ रहा है युवक काफी देर तक बाइक के आसपास खड़ा रहता है और खुद को व्यस्त दिखाने की कोशिश करता है। जैसे ही उसे अपने आसपास सन्नाटा नजर आता है, वह अपने पॉकेट से एक औजार निकालता है और बाइक के लॉक को तोड़ देता है। जिसके बाद बाइक अनलॉक हो जाती हैं और वहां आराम से उसे लेकर निकल जाता है। दिनदहाड़े सदर अस्पताल के बाहर से बाइक चोरी हो जाती है औऱ किसी को कानोंकान खबर तक नहीं होती।

इस वीडियो को देखने के बाद हर दो पहिया वाहन रखने वालों का दिल धक से होकर रह जाता है क्योंकि ज्यादातर लोग हड़बड़ी में यहां वहां गाड़ी खड़ी कर देते हैं और लॉक कर यह समझते हैं कि उनके गाड़ी सेफ है। जबकि ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। यही लापरवाही लोगों पर कभी भी भारी पड़ सकती है। इसीलिए लोगों को अपनी गाड़ी हमेशा स्थाई पार्किंग स्थल पर ही पार्क करनी चाहिए औऱ पूरी सावधानी रखनी चाहिए।


Find Us on Facebook

Trending News