बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME: माफियाओं के लाखों रुपए स्वाहा, पुलिस ने 5000 लीटर देसी- विदेशी शराब का किया विनष्टीकरण, जारी रहेगा अभियान

BIHAR CRIME: माफियाओं के लाखों रुपए स्वाहा, पुलिस ने 5000 लीटर देसी- विदेशी शराब का किया विनष्टीकरण, जारी रहेगा अभियान

LAKHISARAI: लखीसराय में लाखों रुपए के लागत की जब्त की गई विदेशी शराब को जेसीबी मशीन की मदद से किया गया नष्ट। डीएम संजय कुमार सिंह के निर्देश पर शराबबंदी अभियान को लेकर पुलिस और उत्पाद विभाग द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है। इसी कड़ी में जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में अलग-अलग कांड में लाखों रूपये का जब्त देसी-विदेशी शराब को बाजार समिति के प्रांगण में जेसीबी मशीन से नष्ट किया गया।

इस मौके पर उत्पाद अधीक्षक शैलेंद्र कुमार, प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय एवं थानाध्यक्ष मौजूद रहे। कार्यपालक दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय ने बताया कि जिले के विभिन्न थाना के अलग-अलग कांडो मे जब्त 5000 लीटर विदेशी-देसी शराब को जेसीबी मशीन से नष्ट किया गया है। जिसकी कुल कीमत लाखों रूपये में है। आगे भी शराब धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए लगातार कार्रवाई जारी है। शराबबंदी को लेकर छापामारी अभियान जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि पूरी पारदर्शिता के साथ शराब को नष्ट किया गया है। इस दौरान शराब विनष्टीकरण कार्य की वीडियोग्राफी भी कराई गई है।

ज्ञात हो कि बिहार में बीते कई साल से शराबबंदी कानून लागू है, जिसके तहत बिहार में अब शराब की खरीद बिक्री कानूनन जुर्म है। इसके बावजूद लगातार शराब के धंधेबाज और माफिया किसी तरह जुगत भिड़ाकर ऊंचे दाम पर शराब उपलब्ध कराते हैं। जिसकी भनक जब पुलिस को लगती है, तो शराब बरामदगी की कार्रवाई की जाती है।


Suggested News