बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR CRIME NEWS: आलोक हत्याकांड में शामिल थे 6 लड़के, वारदात का मुख्यारोपी अब तक है फरार

BIHAR CRIME NEWS: आलोक हत्याकांड में शामिल थे 6 लड़के, वारदात का मुख्यारोपी अब तक है फरार

BHAGALPUR: नवगछिया के सिमरा गांव निवासी आलोक झा उर्फ आकाश हत्याकांड में मुख्य आरोपी घटना के दूसरे दिन भी फरार है. इस मामले में गिरफ्तार किए गए मुख्य आरोपी चिक्कू झा के भाई मिक्कू झा को नवगछिया पुलिस के वरीय पदाधिकारियों ने सघन पूछताछ करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. घटना के संदर्भ में परिजनों का कहना है कि आलोक की हत्या को अंजाम देने में सिर्फ चिक्कू ही नहीं बल्कि 5 से 6 लड़के शामिल हैं. परिजनों ने पुलिस से मांग की है कि सभी दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए. घटना के बाद से ही मृतक आलोक झा के परिजन गहरे सदमे में है.

देर रात चिक्कू के घर पर चली थी पार्टी

घटना को लेकर जो बात सामने आई है, उसके मुताबिक कि नवगछिया स्टेशन पर अपने संबंधी को छोड़ने के बाद आलोक स्टेशन पर ही रुकता है. परिजनों ने कहा कि उन्हें पता चला है कि नवगछिया स्टेशन से आलोक को चिक्कू ने फोन करके अपने घर बुलाया था. चिक्कू के घर पर पहले से पार्टी चल रही थी. पार्टी के बाद ही चिक्कू ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर आलोक की हत्या कर दी थी. मृतक के पिता महेश झा का यह भी कहना है कि घटना को भ्रामक बनाने के लिए मृत अवस्था में आलोक का शव अपराधियों ने उनके घर के बगीचे में रख दिया, जिससे लोगों को देखने में लगे कि यह मामला दुर्घटना का है. मगर वहां लोगों की आवाजाही के कारण आरोपी अपनी बाइक लेकर नहीं भाग पाए. परिजनों ने कहा कि अगर बगीचे में आलोक का कत्ल होता तो निश्चित रूप से आसपास के लोगों को गोली चलने की आवाज सुनाई देती, जबकि ऐसा नहीं हुआ.  

कौन था आलोक की पत्नी को फोन करने वाला युवक

आलोक की पत्नी श्वेता कुमारी का कहना है रात में जब उसके पति स्टेशन पर थे तो श्वेता के मोबाइल पर एक कॉल आया. कॉल करने वाले लड़के ने आलोक का ठिकाना पूछा. आलोक की पत्नी का कहना है कि उसने कहा कि आलोक घर पर नहीं है तो उस लड़के ने आलोक के नंबर की मांग की. श्वेता का कहना है कि उसने उस लड़के को आलोक का नंबर दे दिया. मृतक की पत्नी ने कहा कि वह उस लड़के को पहचानती तो नहीं है लेकिन उसका नंबर उसके मोबाइल में है और वह लड़का बोल रहा था कि उसका घर चिक्कू के घर के पास ही है. देर रात जब आलोक का फोन नहीं लगा तो श्वेता ने उसी लड़के को फोन किया. फोन पर उस लड़के ने कहा कि मैं अभी घर पर हूं. अगर रात को घर से बाहर निकलूंगा तो लोग चोर समझकर मुझे पीटने लगेंगे. परिजनों का कहना है कि उक्त लड़के की भी भूमिका इस कांड में संदिग्ध है.

घटना का कारण महज रूपए का लेनदेन नहीं

महज 35 से 40 हजार रूपए के लिए चिक्कू और उसके दोस्तों ने आलोक कि हत्या कर दी है. यह बात लोगों को हजम नहीं हो रही है. लोग बता रहे हैं कि मामले में कुछ ना कुछ अन्य बात भी जरूर है. उस विवाद को आलोक ने भी अपने परिजनों से छुपाया. बहरहाल नवगछिया पुलिस ने श्रीपुर और मनियमोर में सघन छापेमारी की है. दूसरी तरफ घटना के खुलासे के बाद उक्त लोगों के मोबाइल लोकेशन और कॉल डिटेल्स को भी खंगाला जा रहा है. नवगछिया के थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने कहा कि मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है तो दूसरी तरफ पुलिस ने मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया है.


Suggested News