मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बिहार विकास मिशन की बैठक, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई बिहार विकास मिशन की बैठक, अधिकारियों को दिए कई निर्देश

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1 अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में बिहार विकास मिशन की बैठक हुई। बैठक में विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह ने प्रस्तुतीकरण के माध्यम से बिहार विकास मिशन की योजनाओं एवं संबंधित कर्मियों के वस्तुनिष्ठ मूल्यांकन हेतु विकसित प्रणाली के संबंध में विस्तृत जानकारी दी।

बैठक में निर्देश देते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि विभागीय योजनाओं के लक्ष्य और उपलब्धियों का ठीक से विश्लेषण कर निर्धारित समय में कार्य को पूर्ण करायें। जो योजनाएं स्वीकृत की जाती हैं उनका क्रियान्वयन बेहतर ढंग से और तेजी से करायें। कार्यों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए अगर और लोगों की आवश्यकता हो तो जरूरत के मुताबिक उनकी नियुक्ति करें। जो भी आधारभूत संरचनाओं का निर्माण किया गया है और कराया जा रहा है उनका मेंटेनेंस अवश्य हो, इस पर विशेष ध्यान दें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब सरकार में आए थे तो राज्य का बजट आकार 24 हजार करोड़ रुपये का था, जो अब बढ़कर 2 लाख करोड़ रुपये से ऊपर हो गया है। राज्य में विकास के कई काम किए गए हैं। लोगों की आमदनी बढ़ी है, राज्य में व्यापार बढ़ा है। राज्य ने अपने बलबूते पर सभी क्षेत्रों में विकास किया है।

बैठक में मुख्यमंत्री के परामर्शी अंजनी कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त परामर्शी मनीष कुमार वर्मा, मुख्य सचिव आमिर सुबहानी, विकास आयुक्त विवेक कुमार सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सह वित्त विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ० एस० सिद्धार्थ सहित अन्य वरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News