बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार चुनाव से पहले दिल्ली की इस विधानसभा सीट पर CM नीतीश-तेजस्वी होंगे आमने-सामने, जानिए......

बिहार चुनाव से पहले दिल्ली की इस विधानसभा सीट पर CM नीतीश-तेजस्वी होंगे आमने-सामने, जानिए......

PATNA: बिहार विधानसभा चुनाव से पहले नीतीश कुमार और तेजस्वी आमने-सामने होंगे।दिल्ली विधानसभा चुनाव में एक सीट पर नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू और राजद एक दूसरे को शिकस्त देने के लिए चुनाव मैदान में उतरेगी।वो सीट है बुराड़ी जहां बिहार की दोनों क्षेत्रीय दल अपनी ताकत दिखायेंगे।

इस सीट पर जेडीयू-राजद आमने-सामने

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ है।जिसमें बुराड़ी विधानसभा सीट राजद के खाते में गई है।वहीं बीजेपी-जेडीयू के बीच समझौते के तहत बुराड़ी सीट जेडीयू कोटे में गई है।लिहाजा वहां से जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में राजद और कांग्रेस के बीच सीटों पर समझौता हुआ है जिसमें कांग्रेस 66 और राजद 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।राजद के खाते में बुराड़ी,किराड़ी उत्तमनगर और पालम विधानसभा गई है।राजद इन चारो सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेगी। बता दें कि राजद ने कांग्रेस नेतृत्व से पांच सीटों की मांग की थी।कई दौर की बातचीत के बाद चार सीटों पर सहमति बनी।

जेडीयू 2 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी और जेडीयू में गठबंधन हुआ है. बीजेपी ने जेडीयू के लिए दो सीटें छोड़ी है।जेडीयू को जो दो सीटें मिली है वो है- बुराड़ी और संगम विहार।इन दो सीटों पर जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी।

Suggested News