बिहार सरकार जारी करेगी टॉल फ्री नंबर, फोन पर घर जाकर टीका लगायेंगे स्वास्थ्यकर्मी

बिहार सरकार जारी करेगी टॉल फ्री नंबर, फोन पर घर जाकर टीका लगायेंगे स्वास्थ्यकर्मी

PATNA : कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लोगों को लगातार टीके लगाये जा रहे हैं। बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने कहा कि हम लगातार टीकाकरण के अभियान को गति दे रहे है। बिहार के 7 करोड़ लोगों ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज ले लिया है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की यह एक सुखद एहसास है। उन्होंने कहा की आज एक और उपलब्धि देर रात तक हम लोग हासिल कर लेंगे। आज रात तक हा,लोग कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के 2 करोड के आंकड़े को भी पार कर लेंगे।


मंगल पाण्डेय ने कहा की सीएम नीतीश कुमार हर दिन टीका और कोरोना जांच की समीक्षा करते हैं। सीएम नीतीश कुमार का प्रशासनिक अनुभव हम लोगों को मिलता रहता है। संपूर्ण प्रशासन का सहयोग रहता है। उन्होंने कहा की बिहार में टीका एक्सप्रेस, मोटरसाइकिल और नाव के जरिये भी टीकाकरण अभियान चला रहे हैं। बिहार में 8 हजार मोटरसाइकिल टीम काम कर रही है। 

उन्होंने कहा की 2 करोड़ से 7 करोड़ के आंकड़े को हमने 15 सप्ताह में पूरा किया है। दिसंबर आते आते बिहार 8 करोड़ के आंकड़े को पार कर लेगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा की कोई टीका लेने से मना कर रहा है तो उसकी कॉन्सिलिंग करने के लिए टीम जा रही है। हमारा लक्ष्य है की जो भी व्यक्ति 18 साल से ऊपर हैं, उन सबका टीकाकरण हो। जल्द ही बिहार के 38 जिलों के लिए टॉल फ्री नंबर जारी होगा। फोन कर कोई भी अपने घर का पता बता दें, हमारी टीम घर जाकर टीका दे देगी।


पटना से देबांशु प्रभात की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News