बिहार का पहला एलिवेटेड कॉरिडोर पर ड्राइ रन शुरू, गांधी सेतु पर लोड कम होने के साथ राजधानी के ट्रैफिक पर बोझ होगा कम

बिहार का पहला एलिवेटेड कॉरिडोर पर ड्राइ रन शुरू, गांधी सेतु पर लोड कम होने के साथ राजधानी के ट्रैफिक पर बोझ होगा कम

पटना... पटनावासियों को नए पुल की सौगात मिल गई है। लंबे समय के बाद दीघा एलिवेटेड पुल को ड्राइ रण के लिए खोला गया है और ये पूरी उम्मीद की जा रही है कि दो हफ्ते बाद यातायात के लिए पूरी तरह से खोल दिया जाएगा। इस पुल के शुरू होने से राजधानी पर ट्रेफिक का बोझ तो कम होगा हीए दूसरे शहरों से भी पटना का संपर्क जुड़ जाएगा। 

राजधानीवासियों को एक और नए पुल की सौगात मिल गई है। एम्स से दीघा तक बने एलिवेटेड रोड पर वाहनों का ड्राइ रण फिलहाल शुरू किया गया है। इसके साथ जेपी सेतु से आने वाली गाड़ियां अब सीधे एम्स तक पहुंच सकेगी। इस पुल पर 

अभी फिलहाल दो हफ्तों के लिए ही खोला गया है। इस पुल पर अभी छोटे और हल्के का ही ड्राइ रण हो रहा है। इस पुल के शुरू होने से उत्तर बिहार की कनेक्टिवी पटना से हो पाएगी। गंगा पथ के रास्ते से अन्य जगहों से भी पहुंच संभव हो पाएगा। साथ ही राजधानी की ट्रेफिक व्यवस्था भी सुधरेगी। अगर सब कुछ ठीक रहा तो लगभग 15 दिन बाद इसका उद्घाटन भी किया जाएगा। 

पुल की खासियत

ये बिहार का पहला एलिवेटेड कॉरिडोर है। बेली रोड नहर फ्लाईओवर के ऊपर से ये पुल गुजरा है। 12 किमी लंबे पुल पर कोई भी यू.टर्न नहीं है। इस पुलस से हाजीपुरए छपराए बख्तियारपुर आना.जाना आसान होगा। साथ ही पटना के यूपी के गाजीपुर तक जाना आसान होगा। साथ ही गांधी सेतु पर बड़ी गाड़ियों का दबाव भी कम होगा। 


Find Us on Facebook

Trending News