बिहार के सभी जिलों में खुलेगा ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर,अगले तीन माह में 12500 लोगों को मिलेगा रोजगार

बिहार के सभी जिलों में खुलेगा ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर,अगले तीन माह में 12500 लोगों को मिलेगा रोजगार

PATNA: परिवहन मंत्री शीला कुमारी ने आज समीक्षा बैठक की। मंगलवार को विश्वेशवरैया भवन, सभागार में विभागीय समीक्षा बैठक की गई। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूल, सिमुलेटर स्कीम, बस स्टाॅप, आरसी/डीएल और रोड सेफ्टी से संबंधित विषयों पर बिंदुवार समीक्षा की गई। विभाग द्वारा पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से विषयवार प्रस्तुति की गई। मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत 30 हजार 51 लोगों को रोजगार दिया गया है तथा अगले तीन माह में 12500 और लोगों को लाभ दिया जाएगा। 

परिवहन विभाग की मंत्री शीला कुमारी ने कहा कि परिवहन विभाग वर्तमान समय की मांग के अनुसार चुनौतियों को स्वीकार करते हुए सतत प्रगति के पथ पर अग्रसर है। आने वाले समय में परिवहन विभाग द्वारा और भी जनोपयोगी योजनाओं को लागू किया जाएगा। 

समीक्षा बैठक के दौरान कोराना काल में बेहतर कार्य करने वाले जिलों के जिला परिवहन पदाधिकारी, एमवीआई, ईएसआई और विभागीय पदाधिकारियों व कर्मियों को परिवहन विभाग मंत्री शीला कुमारी और परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही परिवहन विभाग का परिपत्र संग्रह (कंपेडियम) का विमोचन किया गया। 

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बीच परिवहन विभाग के अधिकारियों, पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने पूरी तत्परता, लगन एवं मेहनत के साथ कार्य किया, जो अत्यंत सराहनीय है। पदाधिकारी एवं कर्मियों की सुविधा के लिए कार्यालय के महत्वपूर्ण परिपत्रों/पत्रों/ निर्देशों नियमावली इत्यादि का विषयवार संकलन करते हुए परिपत्र संग्रह का प्रकाशन किया गया है। यह संकलन विभाग के साथ-साथ प्रमंडल/जिला/अनुमंडल स्तर पर कार्यरत सभी पदाधिकारियों/कर्मियों  के लिए काफी उपयोगी साबित होगा।

Find Us on Facebook

Trending News