बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

24 घंटे के भीतर DGP को क्यों देनी पड़ी सफाई, पढ़िए पूरी खबर

24 घंटे के भीतर DGP को क्यों देनी पड़ी सफाई, पढ़िए पूरी खबर

पटना :  डीजीपी के लेटर के बाद बिहार में सरकार विपक्ष के निशाने पर थी लेकिन अब इसपर डीजीपी के खुद सफाई देते हुए बड़ी बात कह दी है. डीजीपी  केएस द्विवेदी ने अपने लेटर पर सफाई देते हुए कहा कि ये पुलिस के लिए था ताकि कानून व्यवस्था पर उनकी चौकसी बनी रहे. घटना के बाद पुलिस हरकत में आये उससे ज्यादा जरुरी है कि पुलिस पहले से सतर्क रहे ताकि क्राइम हो ही नहीं. 

क्या था डीजीपी के लेटर में 

बिहार पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए थे. साथ ही कई दिशा-निर्देश भी जारी किया था.  डीजीपी ने पुलिस गश्ती सही ढंग से नहीं करने को लेकर जिले के सभी एसपी को पत्र लिखा था.  इस लेटर में डीजीपी ने माना है कि सूबे में रात्रि गश्ती की बात तो दूर दिन में भी नियमित गश्ती नहीं की जा रही है. 

डीजीपी ने इसी साल मार्च महीने में शराब, हथियार और प्रतिबंधित वस्तुओं की रोकथाम के लिए नाकेबन्दी का सुझाव दिया था लेकिन इस सुझाव का पालन नहीं किया गया.  डीजीपी ने यह भी कहा कि स्पीडी ट्रायल को भी लेकर पुलिस अफसरों का उदासीन रवैया देखने को मिल रहा है.  उन्होंने कहा कि यह नहीं चलेगा. सभी पुलिस अधिकारियों को टाइट होकर ड्यूटी करनी पड़ेगी. 


Suggested News