बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR : सड़क पार कर रहे युवक को पिकअप ने कूचला, मौके पर हुई मौत

BIHAR : सड़क पार कर रहे युवक को पिकअप ने कूचला, मौके पर हुई मौत

SUPOUL : जिले के ललितग्राम ओपी क्षेत्र के एनएच 57 पर गेंडा नदी से पश्चिम ढाबा के समीप सड़क पार कर रहे 32 वर्षीय युवक को पिकअप के कुचलने से मौके पर मौत हो गई। मृतक युवक मधुबनी पंचायत वार्ड 04 का निवासी बताया जा रहा है। इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने एनएच 57 को जामकर मुआवजे के लिए घंटों जाम रखा। वहीं सूचना पर पहुंची ओपी पुलिस मौके पर पहुंचकर जाम हटवाने का भरसक प्रयास किया। लेकिन आक्रोशित लोग नहीं माने और करीब एक घंटे तक एनएच 57 को जामकर मुआवजे की मांग पर अड़े रहे। 

मालूम हो कि रमेश स्वर्णकार के 32 वर्षीय पुत्र राजकुमार स्वर्णकार किसी काम को लेकर एनएच की ओर निकला था। जिसके बाद युवक वापस अपने घर लौट रहा था। इसी क्रम में एनएच पार करने के दौरान फारबिसगंज के ओर से आ रही तेज गति के पिकअप 709 बीआर 01 जीडी 7921 ने युवक को कुचल दिया। जिसके कारण युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। लिहाजा, घटना के बाद आसपास के लोग जब तज वहां पहुंचते तब तक पिकअप चालाक गाड़ी लेकर भागने की कोशिश की लेकिन ग्रामीणों ने भाग रहे चालक को पीछा कर मिरचैया नदी के समीप पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया। इधर, घटना की जानकारी मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गया। इस बीच जाम के कारण गाड़ियों कि लंबी लाइन लग गई। जिसमें कुछ एम्बुलेंस भी फंसी रही। मुआवजे की आश्वासन पर करीब 1 घंटे के बाद छूटा जाम।

इधर, घटना के बाद आक्रोशित लोगों को ओपी पुलिस समझाने का भरसक प्रयाश किया लेकिन वे लोग नहीं माने। मुआवजे की मांग कर रहे लोगों का कहना था कि घटनास्थल पर जब सीओ नहीं आते तब तक जाम नहीं हटाया जाएगा। जिसके बाद पंचायत के मुखिया सीतानंद झा उर्फ सुनील बाबू ने स्थल पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयाश किया। इस बीच पंचायत के मुखिया और ओपी पुलिस के काफी समझाने के बाद मुआवजे की आश्वासन मिलने के बाद करीब 1 घंटे के बाद लोग माने और जाम को हटाया।

बताया जाता है कि मृतक मजदूरी का काम करता था। मृतक काफी गरीब परिवार से था। किसी तरह मजदूरी कर घर का खर्च चलाता था। मृतक युवक का शादी 6 वर्ष पूर्व बबिता देवी से हुई थी और उसे एक 5 वर्ष का पुत्र भी है जिसका नाम विक्रम कुमार है। वहीं घटना आहत पत्नी बबिता, वृद्ध मां सूर्यवती देवी और पिता रमेश स्वर्णकार का रो रोकर बुरा हाल है। मृतक की पत्नी शव को देखते ही बेसुध हो गई। जबकि उसके पुत्र अपने पिता को देख ये तक समझ नहीं आ रहा था कि उसे क्या हुआ है।

इस सन्दर्भ में ओपी प्रभारी ने बताया कि मृतक की शव को पोस्टमार्टम में भेजा जा रहा है। बताया कि पिकअप समेत चालक को खब्जे में ले लिया गया है। आगे की कार्रवाई में पुलिस जुट गई है  इसके अलावे परिजन को मिलने वाले सरकारी स्तर से जो भी मुआवजा मिलेगा वो दिलाने का प्रयाश किया जाएगा 


Suggested News