BIHAR NEWS: और अब सामने आ ही गयी आठ साल की बच्ची की शादी की कहानी का सच्चाई, जिसने भी सुना वह रह गया दंग

BIHAR NEWS: और अब सामने आ ही गयी आठ साल की बच्ची की शादी की कहानी का सच्चाई, जिसने भी सुना वह रह गया दंग

नवादा: सोशल मीडिया पर करीब दो दिनों से घूम रही आठ साल की उस बच्ची की तस्वीर की कहानी अंत में सामने आ गयी गयी, जिसकी शादी 28 साल के युवक के साथ होने की बात कही जा रही थी। दरअसल इस तस्वीर के सामने आने के बाद बुद्धिजिवीयों की टीम हमदर्द बनी हुई थी लेकिन अंत में कहानी का पूरा सच सामने आ ही गया।

डीएम ने लिया संज्ञान

दरअसल इस आठ साल की बच्ची की तस्वीर के साथ ट्विटर पर बवाल मच गया था। यहां तक कि लोगों ने पीएम, सीएम के साथ ही नवादा के डीएम को भी टैग करते हुए पोस्ट को खूब शेयर किया। खूब रिट्विट किया गया। कई सेलिब्रिटी ने भी इसे शेयर कर लिया। लोगों ने इस लडकी व इसके परिवार वालों के हालात तक को बयान करना शुरू कर दिया था। इसकी जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी यश पाल मीणा ने तत्काल संज्ञान लिया और उच्चस्तरीय टीम गठित कर जांच करने का निर्देश दिया।

जांच टीम पहुंची वारिसलीगंज

जांच के क्रम में यह जानकारी मिली कि मामला जिले के वारिसलीगंज प्रखंड के एक गांव का है। जिसके बाद सदर एसडीएम उमेश कुमार भारती, पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा, वारिसलीगंज बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष गांव में पहुंचे। जहां लड़की का घर बंद मिला। ग्रामीणों से पूछताछ में यह जानकारी सामने आयी कि लड़की अपनी मां के साथ जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित अपने ननिहाल में रहती है और उसके पिता दिल्ली में काम करते हैं। लड़की की शादी एक-दो महीने पहले ननिहाल में हुई है। गांव के लोगों को शादी के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। ग्रामीणों ने अधिकारियों को यह भी बताया कि गांव में किसी भी नाबालिग की शादी नहीं होती है। सभी लोग इसे लेकर पूरी तरह सजग हैं। इसके बाद जनसंपर्क विभाग ने एक विज्ञप्ति जारी की, जिसमें यह प्रशासन के सामने यह सच आया कि लड़की बालिग है। प्रशासन को लड़की का आधार कार्ड मिला है, जिसमें उसकी जन्मतिथि 1 जनवरी 2002 अंकित है। आधार कार्ड की जांच कराने पर उसे सही पाया गया। आधार कार्ड में दर्ज जन्मतिथि के हिसाब से लड़की बालिग है।

Find Us on Facebook

Trending News