BIHAR NEWS: 31 अगस्त को कोरोना टीकाकरण महाभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

BIHAR NEWS: 31 अगस्त को कोरोना टीकाकरण महाभियान को लेकर स्वास्थ्य विभाग की बैठक, दिए जरूरी दिशा-निर्देश

KHAGARIA: स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने शनिवार को सूबे के सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इसका मुख्य उद्देश्य कोविड टीकाकरण की समीक्षा और उसे बढ़ाने की रणनीति थी। इसी कड़ी में "मिशन मंगलवार" के तहत दिनांक 31.08.21 को टीकाकरण का महा अभियान चलाने का निर्देश दिया गया।

खगड़िया जिले का प्रतिनिधित्व करते हुए बैठक में डीडीसी अभिलाषा शर्मा उपस्थित रहीं। प्रत्यय अमृत ने बताया कि सितंबर माह के लिए बिहार को कोविड टीका के पर्याप्त खुराक मिल रहे हैं। इन टीकों में से 35% से 40% द्वितीय टीके के रूप में देने का प्रयास किया जाए। 5 सितंबर,  शिक्षक दिवस तक सरकारी एवं निजी विद्यालयों के साथ महाविद्यालयों के सभी अनाच्छादित शिक्षकों और उनके परिवार के सदस्यों को कोविड टीके की प्रथम अथवा द्वितीय खुराक दिया जाना है।


उन्होंने सभी जिलों को पूर्व में एक दिन में हुए अधिकतम टीकाकरण से भी अधिक टीकाकरण इस महा अभियान के दिन कराने का लक्ष्य रखा है। सभी जिलाधिकारियों से उन्होंने फीडबैक भी लिया। मंगलवार को मिशन मोड में टीकाकरण महा अभियान चलाने में सबने सहमति जताई।वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के उपरांत उप विकास आयुक्त ने खगड़िया में "मिशन मंगलवार" को 50,000 कोविड टीका की डोज देने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को टीकाकरण सत्र स्थल निर्धारित करने, टीका कर्मियों का दल बनाने, प्रखंडवार लक्ष्य की प्राप्ति हेतु तैयारी बैठक करने का निर्देश दिया। उन्होंने आगामी दो दिनों में लक्ष्य की प्राप्ति हेतु सजग रहते हुए कार्यनीति बनाने की बात करते हुए किसी भी स्तर से ढिलाई नहीं बरतने की चेतावनी दी।

Find Us on Facebook

Trending News