BIHAR NEWS: बिहार राज्य मदरसा बोर्ड द्वारा संचालित कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान भान को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

BIHAR NEWS: बिहार राज्य मदरसा बोर्ड द्वारा संचालित कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान भान को हरी झंडी दिखाकर किया गया रवाना

गया: बिहार राज्य मदरसा शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष अब्दुल कैयूम अंसारी द्वारा समाहरणालय परिसर गया में जिले के सभी मुस्लिम बहुल क्षेत्रों, मदरसा के शिक्षकों तथा अन्य शहरी क्षेत्रों के लोगों को कोविड-19 से बचाव एवं सुरक्षा हेतु टीका लेने के उद्देश्य से कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान भान को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में निशुल्क टीकाकरण का अभियान शुरू किया है। मुख्यमंत्री का संकल्प है कि अगले छह महीने में छह करोड़ लोगों को टीका दिया जाना है। इसी क्रम में बिहार राज्य मदरसा  शिक्षा बोर्ड ने पूरे बिहार में मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के लोगों, सभी मदरसा/ विद्यालयों के शिक्षकों तथा अभिभावकों को जागरूक करने के उद्देश्य से कोविड-19 टीकाकरण जागरूकता अभियान भान को रवाना किया। यह जागरूकता भान बिहार के विभिन्न जिलों यथा मोतिहारी, बेतिया, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद के विभिन्न मदरसों एवं मुस्लिम बहुल क्षेत्रों के लोगों को जागरूक करते हुए गया जिले के विभिन्न शहरी क्षेत्रों, मदरसा के क्षेत्रों को जागरूक करेगा तथा इसके उपरांत नवादा, शेखपुरा इत्यादि जिलों में घूम घूम कर लोगों को, मदरसों के शिक्षकों एवं अभिभावकों को जागरूक किया जाएगा।

  उन्होंने सभी मुस्लिम भाइयों एवं बहनों को टीकाकरण अभियान में हिस्सा लेने की अपील की और कहा कि आप सभी स्वयं भी टीका ले तथा लोगों को टीका लेने हेतु प्रेरित करें। कोरोना से बचने का कोई दूसरा उपाय नहीं है, जब तक हम टीका नहीं लेंगे, इस बीमारी को रोकथाम नहीं कर सकते हैं। इस अवसर पर जिला पदाधिकारी, गया अभिषेक सिंह ने कहा कि कोरोना के दूसरी लहर से लगभग निजात पा चुके हैं तथा धीरे-धीरे अब संक्रमण की संख्या कम हो रही है। लेकिन ऐसा संभावना है कि पर्याप्त संख्या में गयावासी अगर टीका नहीं लिए तो संभावित तीसरी लहर आना निश्चित हो जाएगा और ज्यादा से ज्यादा लोगों की संक्रमित होने की संभावना रहेगी। इसी परिप्रेक्ष्य में मुख्यमंत्री द्वारा 21 जून 2021 को टीकाकरण हेतु महाअभियान शुरू किया जा रहा है। अगले छह माह में छह करोड़ बिहार वासियों को टीका लगाया जाएगा और उसी पहल में विभिन्न समुदायों, विभिन्न कम्युनिटी तथा विभिन्न लोगों तक यह बात पहुंचे, उसके लिए बिहार राज्य मदरसा बोर्ड के द्वारा यह जागरूकता भान को हरी झंडी दिखाया गया। यह जागरूकता भान विभिन्न मदरसा विभिन्न मैनयूरिटी बहुल क्षेत्रों तथा अन्य क्षेत्रों में जाएगी तथा लोगों को टीका/सुई लेने हेतु प्रेरित करेगी।

जिला पदाधिकारी ने बताया कि गया जिला में एक पहल किया गया था। सभी धर्म गुरुओं के साथ बैठक किया गया था तथा सभी धर्म के धर्म गुरुओं ने एकमत होकर टीकाकरण के बात को माना था और लोगों के टीका लेने के लिये जागरूक किया गया था। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। कोरोना से बचाव का केवल और केवल उपाय टीकाकरण ही है। उन्होंने गया वासियों से पुनः गुजारिश किया कि आप किसी भी तरह की अफवाह, गलतफहमियां, सोशल मीडिया पर विभिन्न मैसेज चलते हैं, उसे नजरअंदाज करें। हम सभी ने टीका लिया है और आने वाले समय में अपने स्वयं को, अपने परिवार को, अपने आसपास के लोगों को सुरक्षित रहना चाहते हैं, तो टीका जरूर से जरूर लें। टीका पूरी तरह से सुरक्षित है। जिला पदाधिकारी ने आशा जतायी कि गया की जनता एक मिसाल पेश करेगी और जो यह टीका जागरूकता भान रवाना किया गया है, उसका लाभ हम सब को आने वाले समय में मिलेगा। इस अवसर पर सिविल सर्जन, वरीय उप समाहर्ता शाहबाज खान, प्रभारी पदाधिकारी जिला गोपनीय शाखा अमित पटेल, डीपीएम स्वास्थ निलेश कुमार सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Find Us on Facebook

Trending News