बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

साढ़े तीन साल से सजा काट रहे लालू को मिलेगी जमानत? सबकी नजरें रांची हाईकोर्ट पर

साढ़े तीन साल से सजा काट रहे लालू को मिलेगी जमानत? सबकी नजरें रांची हाईकोर्ट पर

RANCHI/PATNA : साढ़े तीन साल से सजा काट रहेराष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को आज जमानत मिल सकती है। दुमका कोषागार से जुड़े घोटाले के मामले में सजा काट रहे लालू की जमानत पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उनकी जमानत याचिका पर शुक्रवार को ही सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट बंद होने के कारण मामला एक दिन के लिए टल गया।

 उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav), छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav), बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) व मीसा भारती (Misa Bharti) तथा पत्‍नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) सहित पूरा परिवार (Lalu Family) याचिका मंजूर होने की आस लगाए हुए है। 

परिवार में लालू के लिए पूजा और रमजान का रोजा

लालू प्रसाद की जमानत पर रिहाई के लिए सोशल मीडिया पर कैंपेन चलाया जा रहा है, वहीं उनके बच्चे मंदिर में पूजा कर रहे हैं। जहां लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ धाम और बाबा बासुकीनाथ धाम में हाजिरी लगाई। वहीं बड़े बेटे तेज प्रताप ने नवरात्र में देवी की आराधना कर अपने पिता के लिए रिहाई के लिए प्रार्थना की है। लालू की बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता की रिहाई के लिए रोजा रख रही हैं। इसको लेकर बिहार में सियासत भी खूब हुई है।

बिहार की राजनीति की धूरी हैं लालू

राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) अगर कोर्ट से जमानत पाकर बाहर आते हैं तो बिहार की सियासत की गर्माहट बढ़ जाएगी। लालू सत्ता में रहें या विपक्ष में, उनकी प्रासंगिकता हमेशा बनी रही है। फिलहाल वे चारा घोटाला के तीन मामलों में जेल की सजा काट रहे हैं। इनमें दो मामलों में उन्‍हें पहले ही जमानत मिल चुकी है। जबकि, तीसरे पर आज सुनवाई है। अभी वे दिल्‍ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (Delhi AIIMS) में इलाज करा रहे हैं। लालू के लिए पैरवी देश के प्रसिद्ध अधिवक्ता कपिल सिब्बल कर रहे हैं।

Suggested News