इंटर की परीक्षा में प्रैक्टिकल में फेल किये जाने से नाराज छात्रों ने एसएम कॉलेज में जमकर काटा बवाल

इंटर की परीक्षा में प्रैक्टिकल में फेल किये जाने से नाराज छात्रों ने एसएम कॉलेज में जमकर काटा बवाल

BHAGALPUR :  भागलपुर एसएम कॉलेज की साइंस की छात्राओं ने कॉलेज में जमकर हंगामा किया। दरअसल इंटर प्रायोगिक परीक्षा में फिजिक्स सब्जैक्ट में 40 से अधिक छात्राओं को फेल कर दिया गया है। छात्राओं ने कॉलेज में पहले हंगामा किया फिर प्राचार्य का घेराव करते हुए प्राचार्य कार्यालय के सामने ही धरने पर बैठ गए। छात्राओं का कहना है की इसमें से कई लड़कियां मार्क्स में फर्स्ट डिवीजन है पर प्रायोगिक परीक्षा में कॉलेज की तरफ से उन्हें फेल कर दिया गया है। 

पैसे मांगने का लगाया आरोप

छात्राओं ने यह भी आरोप लगाया की कॉलेज की तरफ से प्रायोगिक परीक्षा के लिए पैसे मांगे जा रहे थे नहीं देने पर उन्हें फेल कर दिया गया। इस दौरान कई छात्राओं ने कहा की अगर उनकी कॉपी को पुनः जांचा नहीं गया तो वो कॉलेज में ही आत्महत्या कर लेंगी। इस दौरान एक छात्रा घबराहट के कारण कॉलेज में ही बेहोश हो गई। वहीँ कॉलेज के प्राचार्य का कहना है की छात्राओं से लिखित शिकायत लेकर छात्राओं को न्याय दिलाने की कोशिश की जाएगी। 

इंटर कौंसिल की कर दी इस्ट इंडिया कंपनी से तुलना

मामले में जब कॉलेज के प्रिसिंपल से बात की गई तो उन्होंने इसका सारा ठिकरा बीएसईबी पर फोड़ दिया। उन्होंने कहा कि वह ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह काम करती है। उसका अपना कुछ नहीं है। कॉलेज के शिक्षक कॉपी की जांच करते हैं। इस दौरान उन्होंने साफ कर दिया कि जब तक बोर्ड से मंजूरी नहीं मिलेगी, तब तक प्रैक्टिकल की कॉपी की दोबारा जांच नहीं की जाएगी। पहले इसके लिए अनुमति लेकर आएं इसके बाद ही कुछ किया जा सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News