बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: डीलर की मनमानी के खिलाफ लाभुकों का प्रदर्शन, तय वक्त पर राशन नहीं मिलने से हैं परेशान

BIHAR NEWS: डीलर की मनमानी के खिलाफ लाभुकों का प्रदर्शन, तय वक्त पर राशन नहीं मिलने से हैं परेशान

NALANDA: एक ओर जहां राज्य सरकार लॉकडाउन के दौरान गरीबों को मुफ्त अनाज देने की घोषणा की गई है। वहीं दूसरी ओर बिहारशरीफ में डीलरों की मनमानी से लोग काफी परेशान हैं। लोगों ने स्थानीय डीलर पर वक्त पर राशन नहीं देने का आरोप लगाकर हंगामा किया। 

बिहार शरीफ वार्ड संख्या 10 टिकुलीपर मोहल्ले के लोगों का आरोप है कि पिछले 3 दिनों से अनाज लेने के लिए लोग डीलर के पास आ रहे हैं। डीलर कभी POS मशीन की खराबी का हवाला देता है तो कभी नेटवर्क खराब होने की बात कहता है। लोगों की भीड़ अधिक होने पर लॉकडाउन के नियम का हवाला देकर अनाज देने में आनाकानी करता है। गुरूवार को जब फिर वे लोग अनाज लेने पीडीएस दुकान पहुंचे तो देखा कि दुकानदार पहले से ही ताला लगाकर फरार था। इस बाबत जब लोगों ने डीलर से संपर्क साधा तो उन्होंने अनाज खत्म होने की बात बताई। 

लोगों का आरोप है कि बेवजह लोगों को डीलर द्वारा परेशान किया जाता है। यदि अनाज का आवंटन ही नहीं हुआ था तो हम लोगों को 3 दिन पहले ही क्यों नहीं बता दिया गया था। मामले को लेकर डीलर सुधा शर्मा के पति सुनील शर्मा ने बताया कि महज 40 क्विंटल ही अनाज दिया गया था। जिसका उन्होंने लोगों के बीच वितरण कर दिया है। ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि यदि उनके पास लाभुकों की संख्या अधिक थी तो उन्हें महज 40 क्विंटल ही अनाज किस आधार पर दिया गया। हो सकता है इस अनाज की कालाबाजारी की गई हो। जो भी हो, मामला फिलहाल जांच का विषय है। लॉकडाउन में राशन नहीं मिलने से लोग परेशान हैं और बार बार उनके वितरण केंद्र पर जुटने से लॉकडाउन का भी उल्लंघन हो रहा है।


Suggested News