बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR NEWS: JAP के राज्यव्यापी आंदोलन का औरंगाबाद में भी दिखा असर, सैंकड़ों की संख्या में शामिल हुए नेता-कार्यकर्ता

BIHAR NEWS: JAP के राज्यव्यापी आंदोलन का औरंगाबाद में भी दिखा असर, सैंकड़ों की संख्या में शामिल हुए नेता-कार्यकर्ता

AURANGABD: पप्पू यादव की रिहाई सहित पढ़ाई नहीं तो शुल्क नहीं, अस्पतालों की व्यवस्था दुरुस्त करने, मनरेगा को कृषि कार्य से जोड़ने, नौकरी दो, नहीं तो बेरोजगारी भत्ता देने की मांग को लेकर लोक न्याय मार्च निकाला गया। यह मार्च महासचिव संदीप सिंह समदर्शी के नेतृत्व में निकाला गया। जिसमें सैकड़ों की संख्या में जाप के नेता और कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल हुए।

इस अवसर पर संदीप सिंह समदर्शी ने कहा कि एम्बुलेंस माफिया और मेडिकल माफिया के दबाव में राज्य सरकार ने सेवक पप्पू यादव को वैसे मामलों में गिरफ्तार कर जेल भेजा। इस केस में पप्पू यादव से अब कोई मामला नहीं है और दोनों पक्षों के बीच पूरी तरह से समन्वय और समझौता के आधार पर इस मामले को वापस लिया जाता है। अफसोस इस बात का है कि कोरोना काल में पप्पू यादव के बढ़ते सेवा कार्यों के प्रभाव से बेचैनी मे सत्तारूढ़ पक्ष के लोगों ने दबाव बनाकर पहले तो लॉकडाउन उल्लंघन के मामले में डिटेन किया। बाद में 32 वर्ष पुराने मामले को सामने लाकर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। समदर्शी ने आगे बताया कि पप्पू यादव को प्रताड़ना सिर्फ इस बात के लिए दी जा रही है की इन्होंने पूर्व केंद्रीय मंत्री भाजपा के सांसद राजीव प्रताप रूडी के द्वारा अपने घर में दर्जनों एंबुलेंस छुपा कर रखा हुआ था जिसे इन्होंने ने उजागर किया। जिस कारण राज्य सरकार की भी खूब किरकिरी हुई। साथ ही साथ भाजपा जो सदाचारी पार्टी होने का दावा करती है उसका भी पोल खुल गया। तब भाजपा ने नीतीश कुमार पर दबाव बनाकर पप्पू यादव को किसी भी तरह से गिरफ्तार करके उनके उनको जेल की सलाखों में भिजवाने की मांग की हर सबक सिखाने के लिए हर स्तर पर नीतीश कुमार पर दबाव बनाकर जबरदस्ती इन्हें जेल की सलाखों में भिजवाने का काम किया।

समदर्शी ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के मनोबल को सत्ता पक्ष के लोगों ने और विपक्ष की खामोशी ने बढ़ाया। सत्ता पक्ष पूरी मजबूती के साथ पप्पू यादव के खिलाफ उन्हें बेल नहीं मिले इसके लिए हर स्तर पर अपना प्रयास जारी रखे हुए हैं। रफीगंज की सड़कों पर निकल जाप के कार्यकर्ता लोक न्याय मार्च (पदयात्रा) के माध्यम से आम लोगों ने भी पप्पू यादव की रिहाई की मांग को लेकर सहभागी बने हैं। इस अवसर पर किसान मजदूर मोर्चा के मगध प्रमण्डल संयोजक डॉ० शिवनंदन प्रसाद यादव, तत्कालीन प्रखण्ड अध्यक्ष अरविंद कुमार भगत, दिलीप कुमार सिंह, कृष्णा यादव, संजय कुमार सिंह, सुरेन्द्र कुमार सिंह, मो० मुन्ना, अनिल कुमार, रमेश कुमार, मुन्ना कुमार, विनय यादव प्रवीण कुमार, रामप्रसाद यादव, राजू कुमार, रंजीत पाल, कार्यालय सचिव सुभाष राय सहित अन्य लोग शामिल रहे।

Suggested News