बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का 14वां आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट विधानमंडल में हुआ पेश, सदन मंगलवार तक के लिए स्थगित

बिहार का 14वां आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट विधानमंडल में हुआ पेश, सदन मंगलवार तक के लिए स्थगित

पटना : बिहार विधानमंडल की आज से बजट सत्र की शुरुआत हुई. इस बजट सत्र के पहले दिन 14वां आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश किया गया.

14वां आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश करने के बाद विधानमंडल की कार्यवाही कल यानि मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि विधानमंडल सत्र के पहले दिन संयुक्त अधिवेशन में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद दोनों सदनों में 14वां आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश किया.


14वां आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश करते वक्त डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने बताया कि 3 सालों में पूरे देश की अपेक्षा बिहार की अर्थव्यवस्था में वृद्धि दर्ज की गई है.2018-19 में बिहार की अर्थव्यवस्था की वृद्धि दर स्थिर मूल्य पर 10.53 फीसदी और वर्तमान मूल्य पर 15.01फीसदी है. डिप्टी सीएम सुशीलमोदी ने कहा कि एनडीए की सरकार 2005 में आई थी तब से हमलोगों ने यह परिपाटी शुरू की थी,आज 14 वां सर्वे पेश किया गया है.देश के किसी भी राज्य से बेहतर इकॉनमी सर्वे पेश किया गया है,आंकड़ो के माध्यम से बताने की कोशिश की गई है,कुल 14 चैप्टर है,पहलई बार पर्यावरण को सम्मिलित किया गया है.

डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने कहा कि देश के किसी भी राज्य से बेहतर इकॉनमी सर्वे पेश किया गया है,आंकड़ो के माध्यम से बताने की कोशिश की गई है,कुल 14 चैप्टर है,पहली बार पर्यावरण को सम्मिलित किया गया है.

14वें आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश करने से पहले राज्यपाल फागू चौहान का सेंट्रल हॉल में अभिभाषण हुआ. इस दौरान सेंट्रोल हॉल में दोनों सदनों के सदस्य मौजूद रहे.

 

Suggested News