बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम: महागठबंधन ने चुनाव आयोग से की शिकायत, लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्यों गुस्से में हैं नेता....

बिहार विधानसभा चुनाव परिणाम: महागठबंधन ने चुनाव आयोग से की शिकायत, लगाए गंभीर आरोप, जानिए क्यों गुस्से में हैं नेता....

पटना... बिहार विधानसभा चुनाव के परिणाम आ चुके हैं। राज्य में एक बार फिर एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है और सत्ता 5 साल के लिए नीतीश की टीम ही संभालेगी। इस बीच महागठबंधन ने एनडीए की जीत को शासन की ओर से प्रशासनिक मशीनरी का दुर्पयोग करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस के नेता रणदीप सुरजेवाला ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि जब हमारे 119 साथी चुनाव जीत चुके थे तो डीएम ने उन्हें सटिर्फिकेट क्यों नहीं दिया। यह गंभीर आरोप राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने भी प्रशासन पर लगया था। 

 राष्ट्रीय जनता दल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर कहा कि ये उन 119 सीटों की सूची है, जहां गिनती संपूर्ण होने के बाद महागठबंधन के उम्मीदवार जीत चुके है। रिटर्निंग ऑफिसर ने उन्हें जीत की बधाई दी, लेकिन अब सर्टिफिकेट नहीं दे रहे हैं। वह कह रहे हैं कि आप हार गए हैं। जबकि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर भी इन्हें जीता हुआ दिखाया गया है। जनतंत्र में ऐसी लूट नहीं चलेगी। इसके अलावा रणदीप सुरजेवाला और मनोज झा समेत महागठबंधन के नेता चुनाव आयोग से मिलने पहुंच गए हैं।


इसके अलावा आरजेडी ने ट्वीट किया, हिलसा विधानसभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी शक्ति सिंह को निर्वाचन अधिकारी ने 547 वोट से विजयी घोषित कर दिया था। सर्टिफिकेट लेने के लिए इंतजार करने को कहा गया। इसके बाद सीएम आवास से  आरओ का  फोन आता है, फिर अचानक अधिकारी कहते हैं कि  पोस्टल बैलेट रद्द होने के कारण आप 13 वोट से हार गए हैं। वहीं, मुंगेर विधानसभा से जबरदस्ती राजद उम्मीदवार के पोस्टल बैलेट को रद्द किया जा रहा है और चार ईवीएम की गणना ही नहीं की जा रही है।

आयोग ने शिकायत की जांच का दिया आश्वासन

मतगणना में धांधली का आरोप लगाने के बाद आरजेडी नेता मनोज झा और श्याम रजक के नेतृत्व में एक डेलीगेशन चुनाव आयोग की ऑफिस पहुंच गया। इसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता रणदीप सुरजेवाला के अलावा महागठबंधन के कई अन्य नेता भी शामिल रहे। वहीं, चुनाव आयोग से मिलने के बार आरजेडी सांसद मनोज झा और कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह ने कहा कि हमने अपनी शिकायत आयोग के सामने रख दी है। आयोग ने आश्वासन दिया है कि आपकी शिकायत की जांच की जायेगी।


Find Us on Facebook

Trending News