नवादा में एक साथ हुए बीजेपी और कांग्रेस के विधायक, सीएम नीतीश के खिलाफ करेंगी आंदोलन, कर दिया है ऐलान

नवादा में एक साथ हुए बीजेपी और कांग्रेस के विधायक, सीएम नीतीश के खिलाफ करेंगी आंदोलन, कर दिया है ऐलान

NAWADA : राजनीति में जो अब तक कभी नहीं हुआ है , वह नवादा जिले में देखने को मिला है। जब भाजपा और कांग्रेस की विधायक ने एक साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आंदोलन करने की चेतावनी दी है। इन दोनों विधायकों में एक तरफ जिले के हिसुआ से कांग्रेस विधायक नीतू सिंह है, वहीं दूसरी तरफ वारसलीगंज से भाजपा विधायक अरुणा देवी है। दोनों विधायक एक साथ बिहार सरकार के अधिकारियों के काम पर सवाल उठाती हुई नजर आ रही है, साथ ही स्थिति में सुधार नहीं होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है।

जिले को सूखा घोषित करने की मांग

दोनों विधायकों ने नवादा जिले को सूखा घोषित करने की मांग राज्य सरकार से की है। इस दौरान उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में इस बार कहीं भी बारिश नहीं हो रही है। नवादा जिला भी उनमें से एक है। यहां बारिश नहीं होने से खेती बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। किसान परेशान हैं कि कैसे फसल की बोआई होगी। ऐसे में हमारी मांग है कि किसानों ने खेती के लिए जो भी लोन लिया है। उसकी किस्तों के लिए भुगतान को कुछ महीने के लिए रोक दिया जाए। साथ ही कृषि कार्य में इस्तेमाल होनेवाले ट्रांसफार्मस में खराबी आने पर तत्काल मरम्मत के इंतजाम किए जाएं।

नल जल व्यवस्था पर उठाए सवाल

दोनों विधायकों ने नल जल योजना को लेकर भी सवाल उठाए हैं। उनका कहना है कि नीतीश कुमार ने अच्छे उद्देश्य के साथ इस योजना की शुरुआत की थी। ताकि ऐसे सभी इलाकों में पेयजल उपलब्ध हो, जहां पानी का लेयर बहुत नीचे चला गया है। लेकिन जिले में इन योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए उन्होंने पीएचईडी और दूसरे अधिकारियों को जिम्मेदार  ठहराया है, जिसने योजना को बर्बाद कर दिया है।

आंदोलन की चेतावनी

भाजपा और कांग्रेस की दोनों विधायकों ने कहा कि अगर अगले कुछ दिनों में यहां बारिश की स्थिति में सुधार नहीं होता है, तो राज्य सरकार जिले को तत्काल सूखा घोषित करे। अगर सरकार ऐसा नहीं करती है राज्य सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की जरुरत होगी तो उससे भी पीछे नहीं हटेंगे।


Find Us on Facebook

Trending News