बिहार MLC चुनाव के लिए भाजपा की बैठक, अगले दो दिनों में हो जाएगा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

बिहार MLC चुनाव के लिए भाजपा की बैठक, अगले दो दिनों में हो जाएगा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान

पटना. बिहार में विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी चुनाव अभियान समिति की रविवार को बैठक हुई। बैठक खत्म होने के बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि एमएलसी उम्मीदवार के नामों को लेकर चर्चा हुई है। उम्मीदवारों के नाम की सूची केंद्रीय नेतृत्व को भेजी जाएगी। आखिरी निर्णय केंद्रीय नेतृत्व की तरफ से ही लिया जाएगा। संजय जायसवाल ने कहा कि दो-तीन दिनों में उम्मीदवार के नामों का ऐलान हो जाएगा।

बिहार विधान परिषद चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। सभी निर्वाचन क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता लागू है। एमएलसी चुनाव के लिए 4 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। मतदान सुबह आठ बजे प्रारंभ होकर दोपहर चार बजे तक चलेगा, जबकि वोटिंग सात अप्रैल को होगी। इस चुनाव में एनडीए की तरफ से बीजेपी 12 सीटों पर, जदयू 11 सीटों पर और रालोजपा एक सीट पर चुनाव लड़ रही है।

वहीं 24 सीटों में से एनडीए गठबंधन जीतन राम मांझी की पार्टी HAM और मुकेश सहनी की पार्टी VIP को एक भी सीट नहीं दी गई है। सीटों के बंटवारे के बाद प्रत्याशियों के चयन को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। बीजेपी और जदयू ने करीब-करीब अपने उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं, लेकिन आज बैठक में प्रत्याशियों का ऐलान नहीं किया गया है। दो-तीन दिनों में उम्मीदवारों की घोषणा करने की संभावना है।


Find Us on Facebook

Trending News