बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा सांसद ने की ओवैसी पर गोली चलाने की निंदा, लेकिन कहा- राष्ट्रवादी नहीं हैं ओवैसी वे ...

भाजपा सांसद ने की ओवैसी पर गोली चलाने की निंदा, लेकिन कहा- राष्ट्रवादी नहीं हैं ओवैसी वे ...

दिल्ली. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन चीफ व सांसद असदुद्दीन ओवैसी पर फायरिंग की घटना की निंदा करते हुए भाजपा नेता और राज्यसभा के सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने इसकी तीखी निंदा की है. उन्होंने ओवैसी को राष्ट्रवादी नहीं देशभक्त बताते हुए उन पर हमला करने वालों को आड़े हाथों लिया है. स्वामी ने कहा कि केवल तर्कहीन कट्टरपंथी ही सांसद ओवैसी की हत्या करना चाहेंगे.

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने कहा कि तर्क परंपरा में विश्वास न करने वाले कट्टरपंथी ही केवल सांसद ओवैसी की हत्या करना चाहेंगे.  स्वामी ने ट्वीट कर कहा कि ओवैसी राष्ट्रवादी न होते हुए भी देशभक्त हैं. कहा कि अंतर केवल यह है कि ओवैसी हमारे देश की रक्षा करेंगे, लेकिन वे यह नहीं मानते हैं कि हिंदू और मुस्लिमों का डीएनए एक ही है. हमें उनके मुखर तर्कों का सामना करना चाहिए न कि लोगों को बर्बरता पर उतर आना चाहिए. 

न सिर्फ सुब्रमण्यम स्वामी बल्कि ओवैसी पर चलाई गई गोली के बाद देश के सभी राजनीतिक दलों ने इस घटना की निंदा की है. सभी  नेताओं ने एक स्वर में कहा है कि लोकतंत्र में हिंसा का कोई स्थान नहीं है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ओवैसी पर ऐसी राय पहले भी दे चुके हैं.  2016 में स्वामी ने कहा था कि ओवैसी देशभक्त हैं क्योंकि वे विदेशों में भारत को डिफेंड करते हैं. हालांकि वह राष्ट्रवादी नहीं है क्योंकि वे अपने पूर्वजों को हिंदू के रूप में स्वीकार नहीं करते. 

ओवैसी पर गुरुवार शाम उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान मेरठ से लौटते समय छिजारसी टोल प्लाजा पर उनकी गाड़ी पर फायरिंग की गयी थी. यूपी पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों सचिन पंडित और शुभम को गिरफ्तार किया है. इन दोनों को अदालत ने शुक्रवार को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. यूपी पुलिस के अनुसार दोनों आरोपी ओवैसी के बयानों से नाराज थे. बता दें कि इस हमले के बाद केंद्र सरकार ने ओवैसी को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई है, लेकिन ओवैसी ने सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया है.


Suggested News