LNMU के सिंडिकेट में भाजपा सांसद की एंट्री, BJP विधायक को मिली छुट्टी, जानिये पूरा मामला

LNMU के सिंडिकेट में भाजपा सांसद की एंट्री, BJP विधायक को मिली छुट्टी, जानिये पूरा मामला

दरभंगा. कुछ दिनों से भ्रष्टाचार के मामलों में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय दरभंगा काफी सुर्खियों में है. अब विश्वविद्यालय के वीसी और रजिस्ट्रार की कार्यशैली पर सवाल उठाने वाले भाजपा विधायक संजय सरावगी को सिंडिकेट से छुट्टी कर दिया गया. उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. उनके स्थान पर भाजपा सांसद गोपालजी ठाकुर को विवि का नया सिंडिकेट सदस्य बनाया गया है. मनोनयन के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी गई है.

एलएनएमयू के रजिस्ट्रार प्रो. मुश्ताक अहमद ने राजभवन सचिवालय के आदेश का हवाला देते हुए इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है. रजिस्ट्रार प्रो. मुश्ताक अहमद की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि राजभवन सचिवालय से मिले आदेश के बाद ललित नारायण मिथिला विवि के सिंडिकेट सदस्य के रूप में दरभंगा सांसद गोपालजी ठाकुर का मनोनयन किया जा रहा है. उनका मनोनयन तत्काल प्रभाव से अगले तीन वर्षों के लिए होगा.

वहीं नोटिफिकेशन में आगे कहा गया है कि पहले इस पद पर विधायक संजय सरावगी का मनोनयन किया गया था, उस पर उनका मनोनयन तत्काल रद्द किया जाता है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि विश्वविद्यालय में हो रही अनियमितताओं को लेकर लगातार मुखर रहने की वजह से संजय सरावगी को सिंडिकेट से हटा दिया गया है.

विधायक संजय सरावगी ने पहले विवि के स्कूल गुरु का दूरस्थ शिक्षा निदेशालय में नामांकन लेने और राजस्व वसूली के मामले में भी सवाल उठाए थे. उन्हें उस मामले की जांच समिति का सदस्य बनाया गया था. लएनएमयू के कुलपति प्रो. एसपी सिंह पर घोटालों का आरोप है. इसके अलावा रजिस्ट्रार प्रो. मुश्ताक अहमद पर भी घोटालों का आरोप है. इन कारणों से दोनों इन दिनों विवाद में बने हुए हैं. विधायक, वीसी और रजिस्ट्रार की कार्यशैली पर लगातार सवाल उठा रहे थे. इस मामले में नगर विधायक संजय सरावगी की प्रतिक्रिया अभी नहीं मिल पायी है.

Find Us on Facebook

Trending News