बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का विपक्ष पर बड़ा हमला, कहा- बीजेपी छोड़ सभी पार्टी वंश और परिवारवादी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का विपक्ष पर बड़ा हमला, कहा- बीजेपी छोड़ सभी पार्टी वंश और परिवारवादी

Patna : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्य़क्ष जेपी नड्डा आज बिहार दौरे पर है। पार्टी का अध्यक्ष बनने के बाद आज वे पहली बार बिहार आएं है। नड्डा ने आज बिहार के 11 जिलों में बीजेपी के नव निर्मित कार्यालयों का उद्घाटन किया है।  

इस मौके पर उन्होंने कहा कि मुझे बिहार के 11 कार्यालय के उद्घाटन का मौका मिला है यह मेरे लिए सौभाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि देश भर में 487 कार्यालय बन चुके हैं। बिहार में 45 में 36 स्थानों में जमीन उपलब्ध हो गयी है, साल के अंत तक 13 कार्यालय और बन कर तैयार हो जाएंगे।

बीजेपी बिचार और संगठन की पार्टी

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी संगठन के लिए 5 चीजें बहुत जरुरी होती है। पहला कार्यकर्ता, दूसरा कार्यक्रम, तीसरा कार्यकारिणी, चौथा कोष और पांचवा कार्यालय। बीजेपी इन पांचों बातों को पूरी तरह से घ्यान में रखकर चलती है। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी विचार और संगठन पर खड़ी पार्टी है। बीजेपी से जुड़े सभी लोगों को पार्टी ने अहम जिम्मेवारी दी और उनका सम्मान करती है। यहीं वजह है कि पार्टी का हर कार्यकर्ता अपने आप को सौभग्यशाली मानता है।

विपक्ष पर बोला जोरदार हमरा

नड्डा ने इस दौरान विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश की सभी राजनैतिक पार्टिया वंश और परिवारवाद पर खड़ी है। बीजेपी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां वंशवाद और परिवारवाद का कोई स्थान नहीं है। 

उन्होंने कहा कि जरा सोचिए जो कार्यकर्ता अपनी मेहनत से पार्टी को खड़ा करता है। उसकी  मेहनत की वजह से पार्टी सत्ता में आती है। लेकिन जब किसी पद या पार्टी की कमान देने बात होती है तो पार्टी के सुप्रीमों अपने परिवार के सदस्यों को आगे कर देते हैं। 

जरा सोचिए उन नेताओं और कार्यकर्ताओं को कैसा लगता होगा जिन्हें वैसे लोगों के लिए नारे लगाने पड़ते है जिनका जमीन से कोई वास्ता नहीं होता। एकाएक उन्हें पार्टी के उंचे पदों पर बैठा दिया जाता है और लंबे  समय तक दिन-रात मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं को  उनके लिए नारे लगाने पड़ते है। 

विवेकानंद की रिपोर्ट


Suggested News