बीजेपी ने खुलकर किया आरएसएस का गुणगान, निखिल आनंद बोले- संघ का इतिहास अब देशभर में पढ़ाया जाना चाहिए

बीजेपी ने खुलकर किया आरएसएस का गुणगान, निखिल आनंद बोले- संघ का इतिहास अब देशभर में पढ़ाया जाना चाहिए

PATNA : आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों की कुंडली खंगालने को लेकर जारी विवाद के बीच बीजेपी खुलकर संघ के समर्थन में उतर आयी है। बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने खुलकर आरएसएस का गुणगान किया है।

निखिल आनंद ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक सामाजिक- सांस्कृतिक राष्ट्रवादी संगठन है जिसका भारतीय लोकतंत्र में महत्वपूर्ण योगदान है। राजनीति में वैचारिक मतभेद स्वाभाविक है। देश में संघ विरोध की राजनीति इर्ष्या-द्वेष व कुंठा अभिव्यक्ति का पर्याय बनकर रह गया है।

बीजेपी के प्रवक्ता ने आगे कहा कि भारतीय राजनीति के कमोबेश एक ही कालखंड में उदय हुए संगठनों में कम्युनिस्ट पार्टी व द्रविड़ कज़गम के बारे में विमर्श करते हैं लेकिन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नाम से प्रगतिशील लोगों को बड़ा परहेज है। संघ का इतिहास अब देशभर में पढ़ाया जाना चाहिए।

क्या है मामला

आरएसएस और उससे जुड़े संगठनों की कुंडली खगालने को लेकर स्पेशल ब्रांच के एसपी का पत्र मीडिया में आने के बाद से बिहार में सियासत गर्म है। बीजेपी जहां इसको लेकर सीएम नीतीश से जवाब मांग रही है वही जेडीयू इसको लेकर बैकफुट पर है। बिहार पुलिस मुख्यालय ने प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर इस मामले पर सफाई दी है।

स्पेशल बांच के एडीजी जेएस गंगवार ने कहा कि एसपी ने अपने स्तर से पत्र जारी किया था। इसको लेकर सरकार या फिर पुलिस मुख्यालय को कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि सूचना मांगने का तरीका गलत था। जांच के बाद एसपी पर कार्रवाई होगी।

Find Us on Facebook

Trending News