बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नुपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए, कांग्रेस ने सत्ताधारी दल को घेरा

नुपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी से भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए, कांग्रेस ने सत्ताधारी दल को घेरा

DESK. पैगंबर मोहम्मद को लेकर की गई विवादित टिप्पणी के मामले में उच्चतम न्यायालय द्वारा भाजपा से निलंबित नेता नुपुर शर्मा को फटकार लगाए जाने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस ने भाजपा पर हमला बोला. कांग्रेस की ओर से कहा गया कि सुप्रीम कोर्ट  ने सही कहा है कि इस प्रकरण में भावनाएं भड़काने के लिए सिर्फ नुपुर जिम्मेदार हैं तथा ऐसे में भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए.

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने एक बयान में यह भी कहा कि उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी से ‘विभाजनकारी विचाधाराओं’ के खिलाफ लड़ने के कांग्रेस के संकल्प को बल मिला है. उन्होंने कहा, ‘‘न्यायालय ने बिल्कुल सही कहा है कि भाजपा की प्रवक्ता देश में भावनाएं भड़काने के लिए अकेले जिम्मेदार हैं और उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.’’ रमेश के अनुसार, उच्चतम न्यायालय ने केंद्र सरकार को आईना दिखाया है तथा भाजपा का सिर शर्म से झुक जाना चाहिए.


दरअसल, उच्चतम न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी से निलंबित नेता नुपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ ‘‘व्यथित करने वाली’’ टिप्पणी को लेकर उन्हें शुक्रवार को फटकार लगाते हुए कहा कि इस बयान के कारण देश भर में दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएं हुईं और इसने लोगों की भावनाओं को भड़काया. न्यायालय ने कहा कि शर्मा ने पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी या तो सस्ता प्रचार पाने के लिए या किसी राजनीतिक एजेंडे के तहत या किसी घृणित गतिविधि के तहत की. उसने कहा कि उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.


Suggested News