बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भाजपा के ऋतुराज ने राजद-कांग्रेस पर साधा जोरदार निशाना, कहा- सीमांचल में 'ममता मॉडल' नहीं आने देगी बीजेपी

भाजपा के ऋतुराज ने राजद-कांग्रेस पर साधा जोरदार निशाना, कहा- सीमांचल में 'ममता मॉडल' नहीं आने देगी बीजेपी

PATNA: भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्हा ने बुधवार को कांग्रेस और राजद को निशाने पर लेते हुए कहा कि कांग्रेस, राजद और इंडी गठबंधन का असली चेहरा तुष्टिकरण का घिनौना राजनीतिक चेहरा है। उन्होंने कहा कि राजद नेता तेजस्वी यादव मुद्दे और तथ्यों की बात करने की बात करते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कहते हैं कि देश का एक्सरे करेंगे। सर्वेक्षण कराएंगे और सभी जाति, धर्म के लोगों की सम्पत्ति का सर्वे करेंगे। इसके बाद कांग्रेस ने 2024 के चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र में कहा कि अल्पसंख्यक का सशक्तिकरण आवश्यक है। इसके लिए शिक्षा, सरकारी नौकरी और पीएसयू में इन्हें उचित अवसर प्रदान करेंगे। 

भाजपा मीडिया सेंटर में आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस यह बातें अचानक नहीं बोल रही है। कांग्रेस के लिए तुष्टिकरण का एजेंडा हमेशा रहा है। 2006 में तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश की संपत्ति और संसाधन पर पहला अधिकार अल्पसंख्यक यानी मुसलमानों का है। सिन्हा ने कहा कि यही नहीं उसी दौर में सच्चर कमिटी की रिपोर्ट में कहा गया था कि दलितों से बुरी हालत अल्पसंख्यकों की है। रंगनाथ कमीशन की रिपोर्ट में यहां तक कहा गया था कि सरकारी नौकरियों में 15 प्रतिशत आरक्षण उनके लिए किया जाए। 

ऐसी स्थिति में कांग्रेस से सवाल है कि क्या ओबीसी से कोटे से काटकर यह आरक्षण दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संपत्ति का सर्वे कराकर जनसंख्या के आधार पर बांटने की बात होगी। कांग्रेस क्या बाबा साहब के संविधान के साथ छेड़छाड करेगी। उन्होंने साफ लहजे में यह भी कहा कि कांग्रेस 1963 और 1974 में कम्पलसरी डिपॉजिट एक्ट ला चुकी है। उन्होंने राजद के नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से सवाल किया कि क्या वे भी कांग्रेस की तरह ओबीसी आरक्षण कोटे से काटकर अल्पसंख्यकों को आरक्षण देने के पक्ष में हैं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि क्या तेजस्वी यादव एनआरसी का भी विरोध करते है।

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि तेजस्वी सर्व नागरिक को समान अधिकार का क्या समर्थन करते है। उन्होंने यह भी कहा कि सीमांचल में जो आज हिन्दू अल्पसंख्यक हो गए हैं उनकी सम्पत्ति का सर्वे कराकर क्या तेजस्वी भी मुसलमानों के बीच वितरित करवाने के कांग्रेस के एजेंडे के साथ हैं। भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री ने इंडी गठबंधन को चुनौती देते हुए कहा कि भाजपा कभी भी सीमांचल में ममता मॉडल को लागू नहीं होने देगी। सीमांचल बिहार का अंग है। घुसपैठियों को बुलाकर वोटर बनाने की राजनीति को भाजपा समाप्त करेगी। इस प्रेस वार्ता में प्रदेश मीडिया संयोजक दानिश इकबाल,प्रवक्ता जयराम विप्लव, मीडिया सह प्रभारी सूरज पांडेय, सुमित शशांक भी उपस्थित रहे।

Suggested News