नवादा में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, थाना अध्यक्ष ने बच्चों का किया उत्साहवर्धन

नवादा में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन, थाना अध्यक्ष ने बच्चों का किया उत्साहवर्धन

NAWADA : मां दुर्गा मैदान कुंज में मंगलवार को दो दिवसीय प्रखंड स्तरीय खेदकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नेहरू युवा केन्द्र नवादा के सौजन्य व श्रम ज्योति महिला समिति कुंजैला के तत्वावधान में आयोजित खेल-कूद प्रीतियोगिता का उदघाटन रोह थानाध्यक्ष डा.नरेन्द्र प्रसाद, सहित तमाम लोगों ने उद्घाटन किया। जहां थाना अध्यक्ष ने बच्चों के बीच जमकर प्यार किया। जिसके बाद बच्चों ने थाना अध्यक्ष का भी जमकर सराहना की है।  


थानाध्यक्ष ने कहा कि गांवों में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। इन प्रतिभाओं को अगर सही ढंग से निखारा जाय तो राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा सकता है। आगे इन्होंने कहा कि खेलों के माध्यम से भी रोजगार प्राप्त किया जा सकता है। सिर्फ पूरी लग्न के साथ खेला जाय। प्रखंड स्तरीय इस प्रतियोगिता के प्रथम दिन बालक-बालिका दौड़ व कबड्डी का आयोजन किया गया। सभी विजयी प्रतिभागियों को शील्ड देकर पुरस्कृत किया गया। 

अतिथियों के अलावा अविनाश निराला को उद्घोषक सम्मान व सूरज कुमार साहनी को रेफरी सम्मान हेतु शील्ड देकर सम्मानित किया गया। दूसरे दिन क्रिकेट प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला होगा। प्रथम दिन प्रतियोगिता में ग्रामीण प्रतिभाओं ने अपना दम-खम दिखाया। 400 मीटर बालिका दौड़ प्रतियोगिता में कुम्हरावां गांव के प्रगति कुमारी, कुंजैला के डॉली कुमारी, कुंज के ज्योति कुमारी और 800 मीटर बालक दौड़ प्रतियोगिता में कुंजैला के देवनंदन कुमार, कौशल कुमार और मोहित कुमार  क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

जबकि बालिका कबड्डी में कुंजैला के टीम ने कुम्हरावां के टीम को 8-0 से तथा बालक वर्ग में कुम्हरावां ने कुंजैला को 5-3 से पराजित किया। इस मौके पर श्रम ज्योति महिला समिति कुंजैला के अध्यक्ष निवोदिता सिन्हा, सचिव तनुजा कुमारी, रवि कुमार, पिंटू कुमार, रजनीश कुमार, समाजसेवी प्रहलाद राम, चंद्रमणि कुमार, विंदेश्वरी प्रसाद, उदित कुमार आदि के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरूष उपस्थित थे।

नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News